Trending

राजस्थान: योग गुरु बाबा रामदेव ने मुसलमानों और उनकी नमाज़ को लेकर दिया विवादित बयान, पढ़े पूरा मामला !

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री से जुड़ा विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है। इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव का इस्लाम और मुसलमानों पर दिया गया बयान चर्चा में आ गया है।

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री से जुड़ा विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है। इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव का इस्लाम और मुसलमानों पर दिया गया बयान चर्चा में आ गया है। योग गुरु बाबा रामदेव ने बाड़मेर में एक धर्म सभा को संबोधित करते हुए इस्लाम और मुसलमानों पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस्लाम का मतलब सिर्फ नमाज करना है। मुसलमानों के लिए केवल नमाज़ पढ़ना ज़रूरी है और नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज है।

लोग इस भ्रम में हैं कि पूरी जमात को इस्लाम कबूल कराना है: रामदेव

रामदेव ने ये बातें राजस्थान के बाड़मेर में एक धार्मिक सभा के दौरान कहीं. वे पानोनियो गांव में एक ब्राह्मण तपस्वी संत धर्मपुरी महाराज के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचे थे। बाबा रामदेव ने कहा कि इस्लाम का मतलब सिर्फ इबादत करना है। और नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज है, चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ, चाहे जिहाद के नाम पर आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो।

इतना ही नहीं ईसाई धर्म पर बोलते हुए रामदेव ने कहा कि अगर आप दिन में चर्च जाकर मोमबत्ती जलाएंगे तो आपके सारे पाप धुल जाएंगे, लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं था. बाबा रामदेव यहीं नहीं रुके। आगे उनको कहा जन्नत (स्वर्ग) का मतलब है कि टखने के ऊपर पायजामा पहनों, मूंछ कटवा लो और टोपी पहन लो। यह पागलपन है। लोग इस भ्रम में हैं कि पूरी जमात को इस्लाम कबूल कराना है।

मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा : योग गुरु

इतना बोलने के बाद बाबा रामदेव ने सफाई देते हुए कहा, “मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा, लेकिन लोग उसी चक्कर में पड़े हैं. कोई कहता है कि पूरी दुनिया को इस्लाम में तब्दील करेंगे तो कोई कहता है कि पूरी दुनिया को ईसाइयत में तब्दील कर देंगे, लेकिन तब्दील करने का कोई एजेंडा उनके पास नहीं है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button