# चिंताजनक : बंगाल के युवा कर रहे ‘ कंडोम ‘ से नशा, सामने आया चौंकाने वाला खुलासा !

ऐसा माना जाता है कि ये यंग फ्लेवर कंडोम को लंबे समय तक गर्म पानी में डालते हैं, जिससे सुगंधित यौगिक शराब में बदल जाता है

पश्चिम बंगाल से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में कुछ लड़के कंडोम के नशे में हैं और उन्हें इस नशे की लत लग गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुर्गापुर सिटी सेंटर, बिधान नगर, बेनाचिटी और मुचिपारा में कंडोम तेजी से बिकने लगा है। इस लत को लेकर लोग काफी हैरान हैं।

युवा फ्लेवर्ड कंडोम के नशे में

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंडोम की तेजी से बिक्री को देखकर एक दैनिक ग्राहक ने दुकानदार से पूछा कि वह इतने कंडोम क्यों खरीद रहा है? जवाब में ग्राहक ने बताया है कि वह फ्लेवर्ड कंडोम के नशे में है। आपको बता दें कि युवाओं में यह नशा तेजी से फैलने की आशंका है।

गर्म पानी में डालते हैं, जिससे सुगंधित यौगिक शराब में बदल जाता है

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लेवर कॉन्कोक्शन में सुगंधित यौगिक होते हैं जो अल्कोहल में टूट जाते हैं। इसकी लत बहुत खराब हो सकती है। आपको बता दें कि यह यौगिक और भी कई चीजों में पाया जाता है। जैसे ग्लू, सॉल्यूशन यानी पंचर बॉन्डिंग ग्लू, व्हाइटनर आदि। ऐसा माना जाता है कि ये यंग फ्लेवर कंडोम को लंबे समय तक गर्म पानी में डालते हैं, जिससे सुगंधित यौगिक शराब में बदल जाता है। जिससे नशीला पदार्थ बनाया जाता है।

अभी तक कोई गंभीर मामला सामने नहीं आया

कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पहले दुर्गापुर में हर दुकान से 3 से 4 कंडोम बिकते थे। लेकिन अब दुकानों से कंडोम गायब हो रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह दवा युवाओं में तेजी से फैल सकती है। अगर इस दवा को लेकर अभी तक शोध नहीं किया गया है तो यह और भी घातक साबित हो सकती है। हालांकि अभी तक कोई गंभीर मामला सामने नहीं आया है। लेकिन आने वाले समय में इसके दुष्परिणाम देखने को मिल सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button