‘ अगर कोई दोषी पाया जाता है व सजा सुनाई जाती है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं ‘ : ममता बनर्जी

गौरतलब होकि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का यह बयान स्कूल भर्ती मामले में उनके कैबिनेट सहयोगी पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद आया है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह किसी भी भ्रष्टाचार या गलत काम का समर्थन नहीं करती हैं। अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उस व्यक्ति को दंडित किया जाना चाहिए।

मैं सरकार से वेतन भी नहीं लेती – ममता

गौरतलब होकि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का यह बयान स्कूल भर्ती मामले में उनके कैबिनेट सहयोगी पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद आया है। बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर कोई दोषी पाया जाता है और आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाती है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मेरा नाम मत खींचो। मैं सरकार से वेतन भी नहीं लेती।”

पार्टी के महासचिव का फोन नहीं उठाया

सूत्रों से पता चला है कि चटर्जी ने ममता बनर्जी तक पहुंचने की पूरी कोशिश की थी। गिरफ्तार होने के बाद उन्हें चार बार फोन किया था। लेकिन मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के महासचिव का फोन नहीं उठाया।

पार्थ चटर्जी को 26 घंटे से अधिक की पूछताछ

कथित घोटाले के समय राज्य के शिक्षा मंत्री रहे चटर्जी को 26 घंटे से अधिक की पूछताछ के बाद शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। अदालत ने रविवार को जांच एजेंसी को मंत्री को सोमवार को एयर एंबुलेंस से एम्स भुवनेश्वर ले जाने का निर्देश दिया था।

तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं

भुवनेश्वर में एम्स के कार्यकारी निदेशक आशुतोष विश्वास कहा कि चटर्जी पुरानी बीमारियों से पीड़ित थे, लेकिन उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं थी। “हमने (चटर्जी) पूरी तरह से स्क्रीनिंग की है। उन्हें कुछ पुरानी बीमारियां हैं, लेकिन उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है। ”

विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि दोषी पाए जाने पर चटर्जी को दंडित किया जाएगा। लेकिन भारतीय जनता पार्टी पर विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button