# अजूबा : समंदर का किनारा और बना तिरंगे सा नजारा !

दिल जीतने वाली यह तस्वीर भारत के राष्ट्रीय ध्वज के सदृश प्रकृति के तिरंगे निर्माण को दर्शा रही है, यह फोटो एक फ्रेम की तरह दिखती है

सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक तश्वीर ने भारतीयों का दिल जीत लिया। दिल जीतने वाली यह तस्वीर भारत के राष्ट्रीय ध्वज के सदृश प्रकृति के तिरंगे निर्माण को दर्शा रही है।

यह फोटो एक समुद्री दृश्य दिखाता है

यह फोटो एक फ्रेम की तरह दिखती है। जिसको भारत सरकार द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया है। यह फोटो एक समुद्री दृश्य दिखाता है जो भारतीय ध्वज के तीन रंगों ( केसरिया, सफेद व हरा ) के साथ छिड़का हुआ प्रतीत होता है।

शेयर किए जाने के बाद सैकड़ों लाइक्स मिले

तो वहीँ एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ” हमारा गौरव, प्रकृति में तिरंगा,” पोस्ट का शीर्षक पढ़ता है जबकि छवि पर पाठ पढ़ता है। प्रकृति तिरंगा लहराती है। पोस्ट को शेयर किए जाने के बाद सैकड़ों लाइक्स मिले और यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में अच्छे कमेंट्स किए। तो वहीँ दूसरे ने लिखा कि “हमारा गौरव तिरंगा है,” वहीँ तीसरे ने लिखा ने बस “सुंदर” कहा।

गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल

आपको बता दें आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल मनाने और मनाने के साथ-साथ देश के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है। आज़ादी के अमृत महोत्सव की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च, 2021 को शुरू हुआ। जो भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75-सप्ताह की उलटी गिनती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button