Beauty Tips:अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए क्या करे और क्या ना करे!

चेहरे की चमक पाने के लिए यहां कुछ शानदार ब्यूटी टिप्स दिए गए हैं, जो आप हमेशा से चाहते हैं, हमारे सौंदर्य रहस्यों के माध्यम से ब्राउज़ करें

देर रात सोने पर सुबह काले घेरे हो जाते हैं। हम बाजार में आने वाले हर नए फेस वाश, सनस्क्रीन, एंटीएजिंग क्रीम को आजमाते हैं।यदि शुष्क त्वचा और मृत त्वचा, तैलीय त्वचा और रूखी त्वचा पर्याप्त नहीं थी।लेकिन क्या कोई रातोंरात चमत्कार नहीं हो सकता है।बेदाग, दागधब्बे और मुंहासों से मुक्त त्वचा जो आप हमेशा से चाहते थे।वह अब कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है। चेहरे की चमकपाने के लिए यहां कुछ शानदार ब्यूटी टिप्स (beauty tips) दिए गए हैं।जो आप हमेशा से चाहते थे। हमारे सौंदर्य रहस्यों के माध्यम से ब्राउज़ करें।अपनी त्वचा की देखभाल के मुद्दों से निपटें और प्राकृतिक रूप से सुंदर त्वचा पाने के लिए नियमित रूप से हमारी टिप्स का पालन करें।

5 टिप्स खूबसूरत त्वचा के लिए क्या करे और क्या ना करे

1.द गोल्डन रूल डू

हमेशा सुनिश्चित करें डू सोने से पहले अपना मेकअप हटा दें। त्वचा को रात भर सांस लेने की जरूरत होती है। और मेकअप इसे रोकता है क्योंकि इसे रात भरलगाने से रोम छिद्र बंद हो जाते हैं।जिससे दागधब्बे और/या ब्लैकहेड्स हो सकते हैं। मेकअप रिमूवर नहीं है? बस एक कॉटन पैड परथोड़ा सा जैतून का तेल लगाएं और मेकअप और गंदगी से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर तेल से धीरे से मालिश करें।

Related Articles

 2.सन एंड स्किन डू

कम से कम 15 एसपीएफ वाला सनस्क्रीन लगाएं।जो यूवीए और यूवीबी दोनों किरणों को रोकता है। चूँकि जीवन भर धूप में रहने सेझुर्रियाँ, उम्र के धब्बे और त्वचा की अन्य समस्याएं हो सकती हैं इसलिए आपको अपनी त्वचा को धूप से बचाना होगा। सुनिश्चित करेंकि लेबल परनॉनकॉमेडोजेनिकयानॉनएक्नेजेनिकलिखा हुआ है।ताकि उत्पाद रोमछिद्रों को अवरुद्ध करे। सनस्क्रीन लगाना मतभूले चाहे बादल छाए हों या बाहर ठंड हो यदि आप किसी समुद्र तट पर जा रहे हैं या बर्फ या बर्फ जैसी परावर्तकसतहों के आसपास जा रहे हैं, तो अपनी त्वचा पर कम से कम 30 एसपीएफ वाले कुछ और सनस्क्रीन लगाएं।

3. आप वही हैं जो आप खाते हैं

आप अपनी थाली में क्या डालते हैं इसका ध्यान रखें। ताजे फल, हरी सब्जियां, पर्याप्त प्रोटीन और विटामिन खाएं। विटामिन सी सेभरपूर और वसा और चीनी में कम आहार चमकदार त्वचा को बढ़ावा देता है। कम चीनी वाले आहार पर विचार करें।जो इंसुलिन के स्तरको नीचे रख सकता है।जिससे कोशिकाओं को स्वस्थ संतुलन बनाए रखने की अनुमति मिलती है। मत करें: मसालेदार और किण्वितखाद्य पदार्थ, नमक, खट्टे फल, तला हुआ भोजन खाएं। इसके बजाय चावल, दलिया और सेब जैसे ब्लैंडर खाद्य पदार्थों का पक्ष लें“, अमेरिकी लेखक और आयुर्वेदिक चिकित्सक, वसंत लाड, आयुर्वेदिक घरेलू उपचार की पूरी किताब में सलाह देते हैं। .

4. पसीना बहाएं!

नियमित व्यायाम करें। दौड़ने, जॉगिंग और योग करने से आपके शरीर को जरूरी ब्लड सर्कुलेशन मिलेगा और साथ ही आपके पूरे शरीरकी सफाई की प्रक्रिया में तेजी आएगी। वर्कआउट करने के बाद आपके चेहरे पर ग्लो आएगा। करें: वर्कआउट से पहले और बाद मेंस्किनकेयर छोड़ें। बाहर जाने से पहले तेल उत्पादन को कम करने में मदद करने के लिए टोनर लगाएं। बाद में एक्सफोलिएट करें और फिर त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए शिया बटर या जैतून का तेल लगाएं।

5.ब्यूटी स्लीप

हर रात कम से कम 8 घंटे सोने की कोशिश करें। यदि आपको पर्याप्त रूप से आंखें बंद करने की सुविधा नहीं मिलती है।तो आपकीत्वचा भी आपकी तरह ही थक जाती है।यह शिथिल हो जाती है और आपको बैग मिल जाते हैं। तो इसे जोखिम में डालें। आप अपनीत्वचा को प्राकृतिक रूप से शांत और ठीक करने के लिए सप्ताह में दो या तीन बार अपने चेहरे पर शहद लगा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button