चीन से हारकर टूटा महिला हॉकी टीम का गोल्ड का सपना, भारतीय लड़कियों का लक्ष्य कांस्य पदक पर !

एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम हार गई. चीन से भारत 4-0 से हार गया. भारतीय लड़कियाँ विपक्ष के सामने टिक नहीं पाती थीं।

एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम हार गई. चीन से भारत 4-0 से हार गया. भारतीय लड़कियाँ विपक्ष के सामने टिक नहीं पाती थीं। चीनी लड़कियों ने गोल्ड जीतने के सपने पर एक तरह से पानी फेर दिया. उन्होंने भारत को कोई मौका नहीं दिया. नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया को एकतरफा हार झेलनी पड़ी।

इस दिन मैच की शुरुआत से ही चीन ने जोरदार खेल दिखाना शुरू कर दिया. नतीजा ये हुआ कि भारत को उस तरह का कोई मौका नहीं मिला. मैच के पहले क्वार्टर में भारत ने एक गोल किया. जंग जैकी ने 25 मिनट बाद गोल किया। चीन का प्रभुत्व शुरू. उन्होंने मैच में वापसी की भरपूर कोशिश की। हालांकि भारत मैच में वापसी नहीं कर सका. चीन ने पहला क्वार्टर 1 गोल की बढ़त के साथ समाप्त किया।

टूट गया भारतीय हॉकी में गोल्ड जीतने का सपना, सेमीफाइनल में महिला हॉकी टीम  को अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया- Hum Samvet

भारतीय लड़कियां बैकफुट पर

दूसरे क्वार्टर में चीन ने भारत को कोई और मौका नहीं दिया. वे व्यावहारिक रूप से इसे गोबर में बदल देते हैं। 40 मिनट बाद चीन ने दूसरा गोल किया. इस बार झोउ मायरॉन्ग ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके टीम का अंतर बढ़ा दिया। दो गोल पचाने के बाद भारतीय लड़कियां बैकफुट पर चली गईं। लेकिन किसी तरह वे मैच में वापसी नहीं कर सके। धीरे-धीरे वे सोने की लड़ाई से दूर होते गए। कुछ समय के लिए ऐसा लग रहा था कि वुमेन इन ब्लू भारी अंतर से हार जाएगी। लेकिन हो भी क्यों न, वे एक भी गोल नहीं कर सके।

मैच 4-0 गोल के साथ ख़त्म

भारत को कई मौके मिले लेकिन वह उन्हें भुनाने में नाकाम रहा। चीन की ताकत के सामने प्रतिद्वंद्वी को बैकफुट पर चलना होगा। हालांकि इस मैच में गोल होने के आसार थे। लेकिन उन्हें अपनी ही नाकामी की वजह से हारना पड़ा. 55 मिनट बाद चीन ने फिर गोल किया. इस बार गोल फ्लंक लियांग मीयू ने किया। और इससे भारत की हार पक्की हो गई. चीन यहीं नहीं रुका। 60 मिनट के बाद, गु बिनफेन ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल किया। हालांकि, यह गोल होने से पहले भारत ने रिव्यू ले लिया।लेकिन वह समीक्षा भारत के ख़िलाफ़ जाती है. यह मैच 4-0 गोल के साथ ख़त्म हुआ।

भारत से हारकर चीन फाइनल में पहुंचा. अब वे सोने के लिए मैदान में उतरेंगे. वहीं, अगर भारत यह मैच हार जाता है तो कांस्य पदक के लिए भिड़ेगा। भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया और जापान की हारी हुई टीम के खिलाफ कांस्य पदक के लिए खेलेगी। हालाँकि, यह सच नहीं है कि भारतीय महिला टीम ने हॉकी में स्वर्ण पदक जीता था। इस बार उनका निशाना कांस्य है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button