बड़े मंगल के अवसर पर लखनऊ में जगह-जगह हुआ भंडारों का आयोजन, देखे तस्वीरें !

बीते 5 मई से हिन्दू धर्म के हिसाब से ज्येष्ठ मास की शुरुआत हो चुकी है। उसके साथ ही आज इस महीने का पहला मंगल यानी जिसे बड़े मंगल के नाम से भी जाना जाता है

बीते 5 मई से हिन्दू धर्म के हिसाब से ज्येष्ठ मास की शुरुआत हो चुकी है। उसके साथ ही आज इस महीने का पहला मंगल यानी जिसे बड़े मंगल के नाम से भी जाना जाता है के शुभ अवसर पर आज लखनऊ के हनुमान मंदिरों में बड़ी संख्या में भक्तो ने बजरंगबली,जय श्री राम के नारे लगाकर पूजा अर्चना संपन्न की।

लखनऊ में एक पुरानी परम्परा के अनुसार यहां लोग बड़े मंगल के अवसर पर अपनी श्रद्धा के अनुसार जगह जगह भंडारे का आयोजन करते है। आपको बता दें बड़े मंगल को बुढ़वा मंगल के नाम से भी जाना जाता है।

जिस भंडारे के आयोजन के आयोजन में हर वर्ग के लोग श्रद्धा से प्रसाद पाते है। आपको बता दें लखनऊ की इस अनोखी परम्परा के अनुसार इस माह आयोजन भण्डारो में बिना किसी जाति धर्म भेद भाव के प्रसाद का वितरण किया जाता है। जिसके तर्स्वीरें हम आपके लिए ले कर आए है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button