WTC FINAL 2023: पहले दिन तैयार नहीं हुई पिच, शार्दुल ठाकुर ने कह दी बड़ी बात !

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पिच पर सवाल उठाया। शार्दुल के मुताबिक

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पिच पर सवाल उठाया। शार्दुल के मुताबिक, ओवल की पिच शुरू से ही डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं थी. यह पिच 2021 में खेले गए मैच से बिल्कुल अलग है। आपको यह जानना जरूरी है कि भारत ने 2021 में इंग्लैंड का दौरा किया था। मेजबान देश को तब ओवल में 157 रनों से हराया था और शार्दुल ठाकुर ने ओवल में अर्धशतक बनाया था।

Rain Stays Away in Bengaluru As Gujarat Titans Knock RCB Out of IPL 2023 Playoffs Race | 🏏 LatestLY

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तैयार नहीं

अब सवाल उठता है कि शार्दुल ठाकुर ने लगभग 3 घंटे तक बल्लेबाजी की है, उन्होंने बल्ले से एक अर्धशतक बनाया है, और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया है, शार्दुल ठाकुर उस विकेट के बारे में कैसे सवाल उठा सकते हैं? शार्दुल ठाकुर कैसे कह सकते हैं कि यह विकेट डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तैयार नहीं है।

आइए समझने की कोशिश करते हैं कि शार्दुल टैगोर ने ऐसा क्यों कहा? दरअसल, ओवल टेस्ट के तीसरे दिन अर्धशतक जमाने के बावजूद असमान उछाल के कारण शार्दुल ठाकुर के हाथ में दो बार चोट लग गई थी. उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ 109 रनों की अहम साझेदारी की और भारत को 296 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

कुछ गेंदें ऊपर जा रही थीं और कुछ नीचे

शार्दुल ठाकुर ने कहा, “पिच बहुत अलग महसूस होती है। पिछली बार जब हमने ओवल में टेस्ट खेला था तो पिच से मदद मिली थी। सबको पता था कि अगर इंग्लैंड में बादल छाए रहेंगे तो गेंद स्विंग जरूर करेगी। अतीत में, टीमें खेल की गति के साथ पिच के स्तर को बनाए रखने के लिए रोलर्स का इस्तेमाल करती थीं। लेकिन इस बार ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है. मुझे लगता है कि पिच मैच के लिए पूरी तरह तैयार नहीं है। जैसा कि हमने अन्यत्र देखा है। तीसरे दिन भी कुछ गेंदें ऊपर जा रही थीं और कुछ नीचे रह रही थीं।

बदला हुआ है पिच का मिजाज

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी ने यह भी कहा, ‘एक छोर से गेंद अच्छी लेंथ पर गिरने के बाद तेजी से उठ रही थी और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने इसका बखूबी इस्तेमाल किया। एक दिन पहले के खेल पर नजर डालें तो पिच का मिजाज बदला हुआ है। बल्लेबाजों को यह तय करने में परेशानी हो रही थी कि गेंद छोड़ें या खेलें। लेकिन ज्यादातर मामलों में उन्हें शॉट के लिए जाना ही पड़ता था।

शार्दुल ठाकुर ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया से 296 रन पीछे होने के बावजूद मैच में बना हुआ है. शार्दुल ठाकुर ने कहा, ‘क्रिकेट अजीब खेल है। आप कभी नहीं बता सकते कि सही स्कोर क्या है? खासकर आईसीसी फाइनल में। एक अच्छी साझेदारी और आप 450 या उससे अधिक का पीछा कर सकते हैं। हमने देखा कि पिछले साल इंग्लैंड ने यहां चार सौ रनों का पीछा किया और उन्होंने ज्यादा विकेट नहीं गंवाए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button