मैच के दौरान मैदान पर मौजूद दर्शकों को BCCI मुफ्त पीने का पानी उपलब्ध कराएगा: जय शाह

जय शाह ने पुष्टि की कि विश्व कप के दौरान सभी आयोजन स्थलों पर प्रशंसकों को मुफ्त मिनरल और पैकेट पानी उपलब्ध कराया जाएगा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की कि विश्व कप के दौरान सभी आयोजन स्थलों पर प्रशंसकों को मुफ्त मिनरल और पैकेट पानी उपलब्ध कराया जाएगा। आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप का 13वां संस्करण आज भारत में शुरू हो रहा है, पहला मैच मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले जय शाह ने ट्वीट किया कि वे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की पहली गेंद का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने घोषणा की कि भारत भर के स्टेडियमों में दर्शकों को मुफ्त खनिज और पैकेज्ड पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने सभी से हाइड्रेटेड रहने और खेलों का आनंद लेने के लिए कहा।

Ganguly, Jay Shah to continue in office as SC allows change in BCCI  constitution : The Tribune India

 

जय शाह ने ट्वीट किया

गुरुवार को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले, जय शाह ने ट्वीट किया, ‘आगे रोमांचक समय है क्योंकि हम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की पहली गेंद का इंतजार कर रहे हैं!’ उन्होंने यह भी लिखा, ‘यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हम मुफ्त खनिज और पैकेट की पेशकश कर रहे हैं। भारत भर के स्टेडियमों में दर्शक। मैं पीने का पानी उपलब्ध कराऊंगा। सभी लोग हाइड्रेटेड रहें और खेलों का आनंद लें!

यह टूर्नामेंट भारत में 10 अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम, बैंगलोर में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, एमए शामिल हैं। चिदंबरम स्टेडियम, दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम, धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, कोलकाता में ईडन गार्डन, लखनऊ में एकना क्रिकेट स्टेडियम, मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम और पुणे में एमसीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम। बीसीसीआई इनमें से प्रत्येक स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों के लिए मिनरल वाटर उपलब्ध कराएगा।

ग्रैंड फ़ाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा

दरअसल, मैच के दौरान मैदान में मौजूद दर्शकों को भोजन और पानी की कमी समझ आ रही है. फिर यह 50 ओवर का मैच है. उसकी वजह से परेशानी बढ़ेगी. दर्शक काफी देर तक मैदान पर बैठकर मैच देखेंगे। इस कारण पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध न होने पर पर्यटक बीमार भी पड़ सकते हैं। इसीलिए बीसीसीआई ने ऐसा फैसला लिया है. बोर्ड की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है।

पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में और दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा. दोनों सेमीफाइनल के लिए आरक्षित दिन हैं। ग्रैंड फ़ाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. 20 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है. तीनों नॉक-आउट मैच दिन-रात खेले जाएंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button