आईपीएल में अपनी 16 साल पुरानी फ्रेंचाइजी को बदल देंगे किंग कोहली?

कोहली कोच राहुल द्रविड़ के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल के लिए रवाना हो चुके हैं तो दूसरी ओर एक ट्वीट ने इंटरनेट पर आग लगा रहा है।

एक ओर विराट कोहली कोच राहुल द्रविड़ के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल के लिए रवाना हो चुके हैं तो दूसरी ओर एक ट्वीट ने इंटरनेट पर आग लगा रहा है। ट्वीट में इस बात की ओर इशारा किया गया है कि कोहली आने वाले समय में बैंगलोर को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं। दरअसल, यह ट्वीट इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का है। उन्होंने लिखा- अब समय है कि विराट कोहली राजधानी शहर की ओर मूव करें।

अगर विराट भी आरसीबी छोड़ दें और दिल्ली से जुड़ जाएं तो

पीटरसन ने खुले तौर पर दिल्ली कैपिटल्स का नाम तो नहीं लिया, लेकिन आईपीएल के लिहाज से कैपिटल्स तो एक ही टीम है। पीटरसन के इस ट्वीट के बाद क्रिकेट जगत में अफवाह फैल गइ है कि विराट कोहली शायद आरसीबी छोड़कर दिल्ली जाने की तैयारी में हैं। बता दें कि 16 साल में अपनी टीम को खिताब न दिला पाने की वजह से कोहली भी काफी परेशान हैं। इस बार तो PLAY OFF में न पहुंच पाने का दुख पूरी दुनिया ने देखा है।

वो गुजरात टाइटंस से मैच गंवाने के बाद रोते नजर आए। इसके बाद अब फैंस को लगने लगा है कि शायद विराट भी हार मान गए हैं। अगर विराट ऐसा करते हैं तो कोई आईपीएल के लिए ये कोई नई बात नहीं होगी बल्कि इससे पहले गौतम गंभीर अपनी पुरानी फ्रेंचाइज छोड़कर केकेआर से जुड़े थे और उन्होंने केकेआर को चैंपियन भी बनाया था। हो सकता है कि अब अगर विराट भी आरसीबी छोड़ दें और दिल्ली से जुड़ जाएं तो वो आईपीएल में अपनी टीम को दिल्ली को चैंपियंस बना दें।

विराट कोहली का स्वागत करने के लिए तैयार

लेकिन ये सब बातें महज कयास है, दूसरी ओर विराट कोहली कई बार कह चुके हैं कि वह अंत तक इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि तमाम ऐसी फ्रेंचाइजियां हैं जो कभी भी विराट कोहली का स्वागत करने के लिए तैयार होंगी, लेकिन विराट कोहली बैंगलोर को शायद ही छोड़ें। हालांकि, क्या वाकई में ऐसा होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। वैसे शुरुआत से ही विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा हैं। अब तक जितने भी मैच खेले हैं वे सभी इसी फ्रेंचाइजी के लिए हैं। कोहली के लिए यह सीजन भी दमदार रहा। उन्होंने आखिरी दोनों मैचों में शतक जड़े। कोहली ने 14 मैचों में 639 रन बनाए, जबकि इस फ्रेंचाइजी के लिए अब तक 237 मैच खेले हैं। इस दौरान कोहली के नाम 37.25 की औसत से 7263 रन दर्ज है, जबकि 7 शतक और 50 अर्धशतक जड़े हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button