Delhi: सीएम नीतीश कुमार ने सीताराम येचुरी से की मुलाकात, बोले- लेफ्ट पार्टियों का साथ जरुरी !

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के दौरे पर हैं। नीतीश विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच कर विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के दौरे पर हैं। नीतीश विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच कर विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं। इसी सिलसिले में नीतीश कुमार ने आज लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की। और कहा, हमारे बहुत पहले से संबंध हैं, जब भी दिल्ली आते थे तो यहां आते थे। हम सब पूरे देश की लेफ्ट पार्टियां एक साथ मिल जाएंगी तो बड़ी बात होगी। उन्होंने कहा, सीताराम जो संविधान को मानते हैं उन्हें साथ लेकर चलना है।

सबका एक साथ आना जरुरी- येजुरी !

सीताराम येजुरी ने कहा कि यह जरूरी है कि सब सेक्युलर पार्टी एक साथ आए, नीतीश आए यह स्वागत की बात है। वो पहले भी आते थे, हमारा यह मकसद है कि सभी जनवादी पार्टी एक साथ आए। संविधान के चरित्र को बचाना है। उन्होंने कहा, गणराज्य पर हमले से रोकने के लिये साथ आना जरूरी है। पहले सबको एकजुट होना है, पीएम बाद में तय होगा। फिलहाल सबसे बातचीत चल रही है उम्मीद है कि सभी विपक्षी पार्टियों एक साथ आएगी।

Related Articles

सीताराम येचुरी बने सीपीएम के महासचिव - BBC News हिंदी

नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से की मुलाकात !

सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराया कि उनकी पीएम बनने की महत्वाकांझा नहीं है। वो सिर्फ बिखरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

Mission 2024 bihar cm Nitish Kumar arrives in Delhi to strengthen  opposition unity meets congress leader Rahul Gandhi - मिशन 2024: विपक्षी  एकता को मजबूत करने दिल्ली पहुंचे नीतीश कुमार, राहुल गांधी

नीतीश बोले- कुछ खास बात नहीं !

नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत दिन हो गए थे यहां आए, इसलिए आए हैं, कोई खास बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने शुरू से कहा है कि अगर अधिक से अधिक विपक्ष के लोग साथ हो जाएंगे, तो बहुत अच्छा माहौल होगा। यह सब लोगों की इच्छा पर है। जब दूसरी अन्य पार्टियों के साथ बातचीत होगी, तब इस मसले पर भी चर्चा होगी। नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से सरकार चलाने की आजकल कोशिश हो रही है, आप देखिए कौन सा काम हो रहा है? विकास की कौन सी परियोजनाएं हो रही हैं? सब कुछ एकतरफा होता जा रहा है और धीरे-धीरे क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है।
Nitish Kumar made his position clear about going to Rajya Sabha said no  personal desire - राज्यसभा में जाने को लेकर नीतीश कुमार ने साफ की स्थिति,  बोले-व्यक्तिगत इच्छा नहीं
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button