DELHI CM: क्या मिल पाएगी केजरीवाल को जमानत ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री न्यायिक हिरासत में हैं। वह तिहाड़ जेल में हैं, केजरीवाल को तिहाड़ की जेल नंबर 2 में रखा गया है। केजरीवाल की बैरक के बगल में कई कुख्यात गैंगस्टरों और आतंकवादियों की बैरक हैं। इसमें अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, आतंकवादी जियाउर रहमान, गैंगस्टर नीर बवाना और कई अन्य गैंगस्टर शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली जमानत, दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल देने से किया  इनकार | Moneycontrol Hindi

हाई रिस्क बैरक

तिहाड़ जेल में कुछ हाई रिस्क बैरक हैं, इसमें डॉन छोटा राजन जेल नंबर 2 की बैरक में है। हाई रिस्क वार्ड इस जेल का एक खास अलग हिस्सा है। इस वार्ड में प्रवेश करने और बाहर निकलने का रास्ता भी अलग-अलग है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस हाई रिस्क वार्ड में नहीं हैं। वे पास की बैरक में हैं। ऐसे में यह क्षेत्र अति संवेदनशील वार्डों से दूर है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि केजरीवाल को बेहद सुरक्षित जगह पर रखा गया है।

जेल नंबर-2 में कौन से बदमाश हैं

बेहद संवेदनशील मानी जाने वाली जेल नंबर-2 में छोटा राजन, कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना को रखा गया है। बवाना के खिलाफ दिल्ली में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। एनआईए ने भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसी जेल में है आतंकी जियाउर रहमान। इसी जेल में अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम भी था।

केजरीवाल की गिरफ़्तारी सही-ईडी

प्रवर्तन निदेशालय ने दलील दी है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी उचित थी। साथ ही केजरीवाल की ओर से दाखिल छूट याचिका पर जमानत अर्जी का विरोध किया गया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी को मामले में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। ईडी ने दलील दी कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी उचित और कानूनी थी। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में किसी का हस्तक्षेप नहीं चाहते। ईडी ने अदालत को बताया कि सभी कार्यवाही पीएमएलए के नियम-16 और संविधान के अनुच्छेद-22 के अनुसार अनिवार्य रूप से की जाएगी।

संजय सिंह को जमानत, सिसौदियान की जमानत अवधि बढ़ी

इस मामले में कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत दे दी। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की जमानत अर्जी राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी। मनीष सिसौदिया और अरविंद केजरीवाल दोनों इस समय तिहाड़ जेल में हैं। पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि केजरीवाल को जमानत मिल जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button