सीएम शिवराज ने अधिकारी को किया सस्पेंड, हाईकोर्ट ने रद्द किया निलंबन !

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन दिनों काम में लापरवाही या सुस्ती को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है और इसके चलते...

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन दिनों काम में लापरवाही या सुस्ती को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है और इसके चलते पिछले कुछ दिनों में उन्होंने कई जिलों का औचक दौरा कर कई अधिकारियों को निलंबित भी किया है, लेकिन अब जबलपुर हाईकोर्ट मुख्यमंत्री द्वारा निलंबित एक मामले में अधिकारी को राहत देते हुए निलंबन रद्द करने का आदेश दिया है।

छिंदवाड़ा के सीएमएचओ जीसी चौरसिया ने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए निलंबन को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने चौरसिया के निलंबन पर रोक लगा दी। साथ ही राज्य सरकार व अन्य को भी नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा है। इसी माह 9 दिसंबर को छिंदवाड़ा के सीएमएचओ जीसी चौरसिया को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान कार्यक्रम के दौरान निलंबित कर दिया था।

हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब छिंदवाड़ा के सीएमएचओ को निलंबित किया गया हो। सीएम शिवराज ने इसी साल 22 सितंबर को उन्हें निलंबित कर दिया था, लेकिन तब भी सीएमएचओ को हाईकोर्ट से राहत मिल गई थी।

जबलपुर हाईकोर्ट में जीसी चौरसिया के वकील ने तर्क दिया कि विभाग द्वारा उनके निलंबन पर कोई ठोस तर्क नहीं दिया गया है और यह प्रक्रिया भी उचित नहीं है। हाईकोर्ट ने दलील सुनने के बाद निलंबन आदेश को निरस्त करते हुए जीसी चौरसिया के स्थान पर सीएमएचओ नियुक्त किए गए एक अन्य अधिकारी के आदेश को भी निलंबित कर दिया।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज इन दिनों एक्शन मोड में हैं और कई बार सार्वजनिक मंच से अधिकारियों/कर्मचारियों को निलंबित कर रहे हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button