एक्टर की पत्नी का बीजेपी से बगावत, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव !

सनी देओल के लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद बीजेपी ने पंजाब के गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू को मैदान में उतारा है।

सनी देओल के लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद बीजेपी ने पंजाब के गुरदासपुर से दिनेश सिंह बब्बू को मैदान में उतारा है। लेकिन कई लोगों ने इसका विरोध किया है। जिसमें दिवंगत पूर्व सांसद विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना भी शामिल हैं। इसलिए उन्होंने अब इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर मेरा परिवार है। सर्वे के मुताबिक करीब 70-80 फीसदी लोग चाहते हैं कि वह सांसद बनें। लेकिन कविता खन्ना किस पार्टी से लड़ेंगी इस पर सवालिया निशान है।

टिकट न मिलने से नाराज विनोद खन्ना की पत्नी, कहा- BJP ने प्रचार के लिए भी  नहीं बुलाया - vinod khanna wife kavita khanna on sunny deol standing from  gurdaspur seat bjp

कविता खन्ना इच्छुक थीं

अगर कविता खन्ना को कोई पार्टी उम्मीदवार नहीं बनाती है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं।कविता खन्ना ने कहा कि मैंने कई सालों तक गुरदासपुर में विनोद खन्ना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लोगों की सेवा की है, विनोद खन्ना के निधन के बाद लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया. मैंने कविता और विनोद खन्ना फाउंडेशन की स्थापना की है। कविता खन्ना विनोद खन्ना की दूसरी पत्नी हैं। कविता और विनोद खन्ना की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। इसके बाद उनका अफेयर हो गया।

कविता खन्ना एक बैरिस्टर हैं। उन्होंने विदेश से एलएलबी किया है और हाई कोर्ट में प्रैक्टिस की है, जब विनोद खन्ना सांसद थे तब कविता खन्ना 3 साल तक बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य रहीं। कविता के मुताबिक, साल 2000 में जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने देश में रोजगार बढ़ाने के प्रोजेक्ट पर भी काम किया था।

बीजेपी का गढ़

गुरदासपुर लोकसभा सीट पर पहले कांग्रेस का दबदबा था, लेकिन अब यह सीट बीजेपी का गढ़ है। 1998 में बीजेपी ने यहां से विनोद खन्ना को टिकट दिया और वो जीत गए। उन्होंने 1999 और 2004 का चुनाव भी जीता। हालांकि, 2009 के चुनाव में वह हार गए और प्रताप सिंह बाजवा इस सीट से सांसद बन गए। 2014 में विनोद खन्ना ने वापसी की। 2017 में उनके निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ और कांग्रेस के सुनील जाखड़ जीते। 2019 के चुनाव में कांग्रेस यह सीट बरकरार रखने में नाकाम रही और बॉलीवुड स्टार सनी देओल को सुनील जाखड़ ने हरा दिया।

सांसद रहते हुए विनोद खन्ना ने कई परियोजनाओं को मंजूरी दी. जिससे इस संसदीय क्षेत्र में उनका प्रभाव बढ़ गया. लेकिन उनके निधन के बाद अब उनकी पत्नी कविता खन्ना ने इस जगह पर दावा किया है.

यहां सातवें चरण में वोटिंग होगी। यहां एक जून को मतदान होगा। जिले में राजपूत समाज के मतदाता अधिक हैं। भाजपा उम्मीदवार दिनेश सिंह बब्बू पठानकोट जिले के सुजानपुर से तीन बार पूर्व विधायक हैं। वे भी राजपूत हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button