Virat और Anushka दूसरी बार बने पेरेंट्स ,जाने क्या रखा Baby का नाम ?

क्रिकेट के किंग माने जाने वाले विराट कोहली के घर बेबी बॉय हुआ है। उनकी पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है।

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बने हैं। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने पुत्र को जन्म दिया, जिसका नाम अकाय रखा है। अकाय का अर्थ जिसका शरीर नहीं है। सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के किंग माने जाने वाले विराट कोहली के घर बेबी बॉय हुआ है। उनकी पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है। इस बेटे का नाम इस सुपर कपल ने ‘अकाय’ रखा है। जैसे ही विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की, लोग इस शब्द का अर्थ ढूंढने लगे।

Women's Day पर विराट कोहली ने अनुष्का और वामिका की ये क्यूट तस्वीर की शेयर,  लिखा ये कैप्शन - Virat Kohli shares Anushka Sharma and daughter Vamika pic  on International Womens Day

खूबसूरत लम्हों में फैंस से दुआ की कामना

बताते चलें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पोस्ट कर दूसरी बार पेरेंट्स बनने की जानकारी दी है। इस पोस्ट में लिखा है कि हम वामिका के छोटे भाई अकाय का वेलकम करते हैं। हम अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत लम्हों में आप लोगों से दुआ की कामना करते हैं। साथ ही हम अनुरोध करते हैं कि हमारी प्राइवेसी को बनाए रखे ,बहरहाल, सोशल मीडिया पर अकाय नाम तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इंटरनेट पर अकाय नाम का मतलब ढूंढ़ रहे हैं।

Virat Kohli Anushka Sharma दूसरी बार बने पेरेंट्स एक्ट्रेस ने बेटे को दिया  जन्म - Hindidk

क्या है अकाय का मतलब ?

“अकाय” मूलत: सस्कृत का शब्द है जो कि एक विशेषण के तौर पर इस्तेमाल होता है। अकाय का अर्थ होता है जिसका कोई निर्धारित आकार ना हो अर्थात वो निराकार हो। हिंदू धर्म में भगवान शिव को निराकार माना गया है। जिनका कोई आकार नहीं है, जो निराकार हैं। माना जा रहा है कि भगवान शिव पर ही विराट कोहली और अनुष्का ने बेटे का नाम रखा है। हालांकि दूसरी ओर, इस शब्द के अर्थ को लेकर यह भी दावा किया जा रहा है- पूर्ण चंद्रमा के निकट या पूर्ण चंद्रमा की रोशनी, या पूर्ण चंद्रमा (पूर्णिमा के दिन पूरा चंद्रमा होता है)।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button