‘आतंकवाद का कारण जो भी हो, यह मानवता के खिलाफ है’, इजरायल-हमास युद्ध के बीच PM का संदेश !

इज़राइल बनाम हमास युद्ध में मध्य पूर्व व्यावहारिक रूप से जल रहा है। मौत का सिलसिला जारी है। इस बीच दिल्ली ने हाल ही में अपनी स्थिति स्पष्ट की है।

इज़राइल बनाम हमास युद्ध में मध्य पूर्व व्यावहारिक रूप से जल रहा है। मौत का सिलसिला जारी है। इस बीच दिल्ली ने हाल ही में अपनी स्थिति स्पष्ट की है। गुरुवार को दिल्ली ने हमास के हमले को ‘आतंकवाद’ करार दिया। इस बीच दिल्ली से संदेश आने के 24 घंटे के भीतर मोदी ने राजधानी में खड़े होकर इस युद्ध में भारत की स्थिति स्पष्ट कर दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद का कारण कोई भी हो, चाहे वह दुनिया के किसी भी हिस्से में हो, मानवता के खिलाफ है।

One Russian killed, four missing in Hamas attack on Israel - World -  Business Recorder

हमें आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखनी होगी: PM मोदी

शुक्रवार को P20 या ‘G20 के संसदीय नेताओं’ की बैठक में शामिल होते हुए मोदी ने कहा, ‘दुनिया को यह एहसास होने लगा है कि आतंकवाद कितना बड़ा खतरा है, चाहे यह दुनिया में कहीं भी हो, किसी भी कारण से हो, किसी भी तरह से हो।’ मानवता के खिलाफ है। हमें आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखनी होगी।

मोदी ने इस दिन दिल्ली के जेसोभूमि कन्वेंशन सेंटर में आयोजित P20 की बैठक को संबोधित किया। गौरतलब है कि खालिस्तान मुद्दे पर कनाडा और भारत के बीच तनाव के बीच कनाडा के सीनेटर रेमंड गैग्ने आखिरी समय में इस बैठक में शामिल होने से हट गये थे।उस दिन भारत के प्रधान मंत्री ने उस बैठक में आतंकवाद का विषय उठाया।

PM के भाषण में एक बार भी इजराइल या हमास का नाम नहीं

प्रधानमंत्री ने इस बैठक में कहा, ‘आतंकवाद की परिभाषा पर सहमति न होने की समस्या बिल्कुल दुर्भाग्यपूर्ण है। आज भी आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के एकजुट होने का इंतज़ार किया जा रहा है। और इसका फायदा मानवता पर अत्याचार करने वाले उठा रहे हैं।

दिल्ली से प्रधानमंत्री मोदी के भाषण में एक बार भी इजराइल या हमास का नाम नहीं आया। साथ ही पाकिस्तान का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि 2001 में भारतीय संसद पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत किस तरह मजबूत होकर उभरा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button