असम सरकार मदरसों को क्यों तोड़ रही है ?

असम के बोंगाईगांव जिले(Bongaigaon district of Assam) के कबाईटरी पार्ट- IV(Kabitari Part-IV) गांव में स्थित मरकजुल मा-आरिफ.....

असम के बोंगाईगांव जिले(Bongaigaon district of Assam) के कबाईटरी पार्ट- IV(Kabitari Part-IV) गांव में स्थित मरकजुल मा-आरिफ क्वारियाना मदरसा(Rakjul Ma-Arif Quariana Madrasa) को तोड़ दिया गया है। माना जाता रहा है कि यह आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा रहा है।

तीसरा सबसे बड़ा मदरसा

मदरसा के शिक्षकों सहित 37 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। गिरफ्तारी करने के बाद असम सरकार(Assam government) द्वारा इसे पूरी तरीके से ध्वस्त कर दिया गया है। असम में तोडा जाने वाला यह तीसरा सबसे बड़ा मदरसा है।

अधिकारियों ने बताया कि रात को ही सारे छात्रों को दूसरी जगह शिफ्ट कर करके और इसे तोड़ दिया गया। क्योंकि यह कट्टरपंथियों और आतंकी आतंकी संगठनों का अड्डा बनता जा रहा था। हम आपको बताते चलें कि असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा(Chief Minister Himanta Bishwa Sharma) पहले भी मदरसे को लेकर कई बयान दे चुके हैं।

कट्टर जिहादी बनाने की दी जाती है ट्रेनिंग

आरएसएस(RSS) के कार्यक्रम में हेमंत विश्व शर्मा(Himanta Bishwa Sharma)ने कहा था मदरसे में पढ़ने से बच्चे कोई टीचर डॉक्टर तो नहीं बनते उनको सिर्फ मेंटली कट्टर जिहादी बनाने की ट्रेनिंग दी जाती है। आगे हेमंत विश्व शर्मा ने कहा था की मदरसे में पढ़ाने वाले गार्जियन(Guardian) को भी यह समझना चाहिए कि वह अपने बच्चे को कहां भेज रहे हैं।

 

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ ना करके उनको इंग्लिश स्कूल या हिंदी मीडियम में पढ़ा कर डॉक्टर, इंजीनियर और प्रोफ़ेसर बनाएं। आपको बता दें इससे पहले बारपेटा(barpeta) के मदरसे को गिराया गया था। वो मदरसा बांग्लादेश से आए 2 सदस्यों को 4 साल से पनाह दे रहा था। सोमवार को प्रशासन ने उसको भी पूरी तरीके से गिरा दिया था। असम(Assam)में तोडा जाने वाला ये तीसरा सबसे बड़ा मदरसा था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button