जाने क्यों, IAS टीना डाबी नहीं अब ये अफसर होंगे जैसलमेर के नए कलेक्टर !

IAS टीना डाबी, जो इस समय गर्भवती हैं, ने हाल ही में राजस्थान सरकार को पत्र लिखकर मातृत्व अवकाश का अनुरोध किया था। परिणामस्वरूप

IAS टीना डाबी, जो इस समय गर्भवती हैं, ने हाल ही में राजस्थान सरकार को पत्र लिखकर मातृत्व अवकाश का अनुरोध किया था। परिणामस्वरूप, वह मातृत्व अवकाश पर रहेंगी, जिससे जैसलमेर कलेक्टर का पद रिक्त हो जाएगा। टीना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक मार्मिक पोस्ट साझा किया।

Rajasthan News: आशीष गुप्ता बने जैसलमेर के नए कलेक्टर, मैटरनिटी लीव पर गईं  टीना डाबी | Ashish Gupta became collector of Jaisalmer, Tina Dabi on  maternity leave-stwr | TV9 Bharatvarsh

टीना के बाद कौन होगा जैसलमेर का नया कलेक्टर ?

इसके जवाब में ताजा आईएएस ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है, जिसमें आईएएस टीना डाबी की जगह आईएएस आशीष गुप्ता को जैसलमेर कलेक्टर के पद पर तैनात किया गया है. उम्मीद है कि निकट भविष्य में आशीष गुप्ता कलेक्टर की भूमिका निभाएंगे।

2013 बैच के आईएएस अधिकारी आशीष गुप्ता वर्तमान में सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के आयुक्त और संयुक्त सचिव के साथ-साथ जयपुर में राजकॉम्प इन्फो सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। गुरुवार रात जारी आईएएस ट्रांसफर लिस्ट में उनका तबादला जैसलमेर कलेक्टर पद पर किए जाने की घोषणा की गई।

इसके अलावा आईएएस टीना डाबी अपने बच्चे के आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं. मातृत्व अवकाश के उनके अनुरोध को हाल ही में अशोक गहलोत सरकार ने मंजूरी दे दी थी।

कौन हैं टीना डाबी?

यूपीएससी 2015 बैच की टॉपर टीना डाबी ने जैसलमेर की पहली महिला कलेक्टर बनकर इतिहास रच दिया। उन्होंने पिछले साल अप्रैल में आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे से शादी की थी।

टीना डाबी ने सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स बना लिए हैं। जैसलमेर में कलेक्टर रहते हुए उन्होंने सराहनीय पहल की। विशेष रूप से, उन्होंने “जैसलमेर शक्ति लेडीज़ फर्स्ट” नामक एक विशेष अभियान चलाया, जो तीन महीने तक चला। इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना, सामाजिक बाधाओं को तोड़ना और उनकी सजा का समर्थन करना है। इसके अलावा, पिछले महीने, टीना डाबी को कई बुजुर्ग पाकिस्तानी महिलाओं ने आशीर्वाद दिया था, जो विस्थापित थीं और पुनर्वास की तलाश में थीं, जिन्हें बेटा होने की उम्मीद थी।इसके जवाब में टीना डाबी ने कहा कि बेटा या बेटी होने में कोई फर्क नहीं है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button