कौन है इकबाल अंसारी जिनको राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मिला निमंत्रण !

अंसारी मंदिर का सूक्ष्म रूप लिए नजर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि वो ये मॉडल अपने गनर को देंगे। अयोध्या में सबसे पहले इकबाल का माकान पड़ता है।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता मिलने के बाद बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार रहे इकबाल अंसारी चर्चा में है, उन्होंने कहा था कि उन्हें न्योता मिला है और वो राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जरूर जाएंगे। अब एक बार फिर उनका एक वीडियो सामने आया जिसमें अंसारी मंदिर का सूक्ष्म रूप हाथ लिए नजर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि वो ये मॉडल अपने गनर को देंगे। आपको बतादे अयोध्या नगरी में प्रवेश करते ही सबसे पहले इकबाल का माकान पड़ता है।

Ram Mandir Ayodhya Update: ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे इकबाल, बोले- राम की  इच्छा थी कि मुझे पहला निमंत्रण मिले - Ram Mandir Ayodhya Update : Iqbal  Ansari receives invitation to attend

राम मंदिर के ‘भूमिपूजन’ समारोह में हुए शामिल

इकबाल अंसारी ने बचपन से ही मंदिर आंदोलन की हर गतिविधि को देखा है। इकबाल अंसारी बाबरी मस्जिद के प्रमुख समर्थक रहे हैं। उन्हें 5 अगस्त, 2020 को आयोजित राम मंदिर के ‘भूमिपूजन’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भी मिला था। अंसारी उन सैकड़ों लोगों में शामिल थे, जिन्होंने 30 दिसंबर को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कतार में खड़े होकर स्वागत किया था।

बाबरी केस के मुख्य पक्षकार इकबाल अंसारी को भी मिला रामलला के प्राण  प्रतिष्ठा ​कार्यक्रम का न्योता - Ram Janmabhoomi Trust sent invitation to Iqbal  Ansari for Ram Lalla Pran ...

लोग इस शहर में अपनी श्रद्धा रखते हैं

कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। इकबाल अंसारी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अयोध्या का हूं और अयोध्या की भूमि धार्मिक है, लोग इस शहर में अपनी श्रद्धा रखते हैं ,सभी विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन हम इसका विरोध नहीं कर रहे हैं, हम स्पष्ट रूप से कह रहे हैं कि अयोध्या आएं सरयू नदी का पवित्र स्नान करें और अपने शरीर और मन को शुद्ध करें। इसका विरोध करने की कोई जरूरत नहीं है, प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. लोगों को आना चाहिए और अपने जीवन में जो कुछ भी किया है, उसका हिसाब भगवान को देना चाहिए और उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।

Babri Masjid: वह जज, जिन्होंने खुलवाया था बाबरी मस्जिद का ताला, पाक से मिलने  लगी थीं धमकियां - Ayodhya ram mandir pran pratishtha judge km pandey babri  masjid received daily threats from

टीका लगाकर होगी भगवान राम की महाआरती

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 84 सेकंड का अति सूक्ष्म मुहूर्त निकाला गया है। जो 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा। मध्‍याह्न काल में मृगशिरा नक्षत्र में 84 सेकेंड के मुहूर्त में प्रधानमंत्री मोदी रामलला के विग्रह की आंखों में बंधी पट्टी यानी दिव्‍य दृष्टि खोलने के बाद काजल व टीका लगाने के साथ-साथ भगवान रामलला की महाआरती करेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button