11 दिन के अनुष्ठान में किन नियमों का पालन कर रहे PM मोदी !

पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे ,इससे पहले पीएम मोदी ने 11 दिन तक अनुष्ठान करने का संकल्प लिया है। जिसमें वह कड़े नियमों का पालन कर रहे हैं।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. इससे पहले के अनुष्ठान कार्यक्रम जारी हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे या कहा जा सकता है कि पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे ,इससे पहले पीएम मोदी ने 11 दिन तक अनुष्ठान करने का संकल्प लिया है। जिसमें वह कड़े नियमों का पालन कर रहे हैं।

फर्श पर सोना, आहार में नारियल पानी, गौ-सेवा और दान...',11 दिन के अनुष्ठान में कुछ ऐसी है PM मोदी की दिनचर्या - PM Narendra Modi is following tough Yam Niyamas for his

पीएम मोदी ने लिया 11 दिन तक जाप करने का संकल्प

पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिन का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं, जिसके तहत पीएम जमीन पर कंबल बिछाकर सोते हैं और सिर्फ नारियल पानी का ही सेवन करते हैं ,अनुष्ठान के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी हर रोज सुबह ब्रह्म मुहूर्त में 1 घंटा 11 मिनट तक आध्यात्मिक जगत के कुछ सिद्ध पुरुषों द्वारा प्राप्त मंत्र जाप का करते हैं। पीएम मोदी का ये जाप 11 दिन तक करने का संकल्प है, जो उनके अनुष्ठान का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है ,पीएम मोदी ब्रह्म मुहूर्त में पूजा कर रहे हैं इसके लिए वो रोज 3 बजकर 40 मिनट पर उठकर पूजा करते हैं और मंत्र का जाप का करते हैं।

Ram Mandir Pran Pratishta Sleep on Floor Jaap Satvic Food What PM Modi May Do in Anushthan Before Ayodhya Visit-'जमीन पर सोना, उपवास ...', राम मंदिर के लिए PM मोदी के 11

कठोर नियमों का पालन करना जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलहाल दक्षिण के राज्यों के दौरे पर हैं। इस दौरान भी पीएम मोदी इन नियमों का सख्ती से पालन कर रहे हैं ,केरल के दौरे में पीएम मोदी गेस्ट हाउस में रुके थे वहां उन्होंने केवल फलों का सेवन किया और नारियल पानी पिया। इसके अलावा वह जमीन पर ही मैट बिछाकर सो गए ,दरअसल, यम नियम में रोज स्नान, अन्न और बिस्तर पर सोने का त्याग जैसे कठोर नियमों का पालन करना जरूरी होता है।

PM Modi on Pran Pratishtha: भगवान राम 22 जनवरी को हमें दर्शन देंगे... प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले बोले PM मोदी, कहा- मेरा सौभाग्य मुझे बुलाया गया - Pm ...

श्री राम की मूर्ति कई सारी विशेषताएं से पूर्ण हैं

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलली की मूर्ति की तस्वीरे वायरल हो गई हैं। मूर्ति को कर्नाटक के अरुण योगीराज ने बनाया है। 5 साल के रामलला की मूर्ति की ऊंचाई 51 इंच है और वजन करीब 200 किलो बताया जा रहा है, मूर्ति कई सारी विशेषताएं से पूर्ण हैं, दरअसल हिंदू शास्त्रों में देव प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा एक विशद एवं वृहद प्रक्रिया है, इसके लिए काफी नियम बनाए गए हैं। इन नियमों का पालन प्राण प्रतिष्ठा से पहले करना पड़ता है। यही वजह है कि पीएम मोदी ने शास्त्रों के निर्देश के मुताबिक इन सभी नियमों का पालन करने का फैसला किया है ,जिसके तहत पीएम प्राण प्रतिष्ठा से पहले नियम के मुताबिक 11 दिन का अनुष्ठान कर रहे हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button