ASIA CUP 2023: कब, कहां, कितनी बार आमने सामने होंगे IND-PAK ? सामने आई बड़ी जानकारी !

एशिया कप 2023 का भारत बनाम पाकिस्तान मैच श्रीलंका में होने जा रहा है। BCCI प्रमुख ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को स्पष्ट कर दिया

एशिया कप 2023 का बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच श्रीलंका में होने जा रहा है। बीसीसीआई प्रमुख ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को स्पष्ट कर दिया कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इंडियन प्रीमियर लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने बुधवार रात 12 जुलाई 2023 को इसकी पुष्टि की। अरुण धूमल आईसीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक में भाग लेने के लिए डरबन पहुंच गए हैं।

Exclusive | BCCI Allocates Rs.3,494 crore For Legal, Arbitration and IT  Contingencies | NewsClick

इस बीच एशिया कप के भविष्य पर चल रही है चर्चा

बीसीसीआई के इस अधिकारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ की मुलाकात हुई। पता चला है कि उस वक्त उन्होंने एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने पर भी बात की थी। सूत्रों के मुताबिक आईसीसी की बैठक से पहले दोनों बोर्ड के अधिकारियों की मुलाकात हुई। डरबन से पीटीआई से बात करते हुए अरुण धूमल ने कहा, ”हमारे सचिव (जय शाह) ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की और उस समय उन्होंने एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया। इस बीच एशिया कप के भविष्य पर चर्चा चल रही है।

पाकिस्तान में होंगे लीग स्टेज के चार मैच

अरुण धूमल ने यह भी कहा, ‘एशिया कप 2023 के शेड्यूल के मुताबिक लीग स्टेज के चार मैच पाकिस्तान में होंगे. इसके बाद 9 मैच श्रीलंका में होंगे. इनमें से भारत बनाम पाकिस्तान के दोनों मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो उनका तीसरा मैच भी श्रीलंका में होगा। एशिया कप के 2010 संस्करण की तरह, भारत बनाम पाकिस्तान मैच श्रीलंका के दांबुला में आयोजित किया जाएगा। घरेलू मैदान पर पाकिस्तान का एकमात्र मैच अपेक्षाकृत कमजोर नेपाल टीम के खिलाफ होगा। बाकी तीन मैच अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान हैं।

 जल्द ही फैंस के सामने आने वाला एशिया कप का शेड्यूल

एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। पिछले साल इसका आयोजन टी20 फॉर्मेट में किया गया था. आखिरी बार वनडे फॉर्मेट में एशिया कप 2018 में खेला गया था, जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने सीरीज जीती थी। पाकिस्तानी मीडिया की ओर से कहा गया कि भारत उनके खेल मंत्री एहसान मजारी की मांग के मुताबिक पाकिस्तान में खेलने जाएगा। हालांकि अरुण धूमल ने पाकिस्तानी मीडिया के उस दावे का खंडन किया है। अरुण धूमल ने कहा, ‘ऐसी किसी बात पर चर्चा नहीं हुई। खबरों के विपरीत, भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रहा है और न ही हमारे सचिव यानी जय शाह पड़ोसी देश का दौरा करेंगे। सिर्फ कार्यक्रम फाइनल हुआ है.” अरुण धूमल ने कहा कि एशिया कप का शेड्यूल जल्द ही फैंस के सामने आने वाला है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button