कांग्रेस का बड़ा फैसला, गठबंधन की सम्भावना को किया खारिज, नहीं दोहराए जायेंगे मौजूदा विधायक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को 100 से ज्यादा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक...

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को 100 से ज्यादा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पहली सूची कुछ दिनों में आ जाएगी और सभी मौजूदा विधायकों को दोबारा नहीं जोड़ा जाएगा।

कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने किसी भी गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए कहा, “किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। हम अकेले जा रहे हैं। हम अकेले लड़ रहे हैं और हम अकेले (सत्ता में) आएंगे।

यह निर्णय राज्य के चुनावों के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में मौजूद नेताओं में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने स्पष्ट बहुमत के साथ दक्षिणी राज्य में सत्ता में आने के लिए 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। जहां जद (एस) ने विधानसभा चुनाव के लिए 93 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी है, वहीं भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक अपनी सूची की घोषणा नहीं की है।

इस बीच, कांग्रेस नेता और बैंगलोर ग्रामीण सांसद डीके सुरेश ने इस सप्ताह के शुरू में कहा था कि उन्हें राज्य की राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है, एक दिन बाद जब उनके भाई और पार्टी के राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार ने उन्हें आगामी चुनावों के लिए रामनगर क्षेत्र से मैदान में उतारने का संकेत दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि यह मुश्किल होगा क्योंकि वह कर्नाटक से लोकसभा में एकमात्र कांग्रेस सदस्य हैं।

इससे पहले 6 मार्च को, शिवकुमार ने आगामी चुनावों में अपनी पार्टी की संभावनाओं के बारे में बात की और कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा 65 से अधिक सीटों को सुरक्षित नहीं कर पाएगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button