बढ़ते कोविड की बढ़ती टेंशन पर पीएम क्या लेंगे आज एक्शन, जाने पूरी खबर !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की स्थिति और इससे संबंधित पहलुओं की समीक्षा के लिए गुरुवार दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की स्थिति और इससे संबंधित पहलुओं की समीक्षा के लिए गुरुवार दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। पिछले छह महीनों में, भारत ने BF.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट के चार मामले दर्ज किए हैं, जिससे चीन में संक्रमण के मौजूदा उछाल में इजाफा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, देश में फिलहाल 10 अलग-अलग तरह के कोविड-19 हैं, जिनमें लेटेस्ट BF.7 है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य मनोज अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि वैश्विक स्तर पर कोविड-19 मामलों में उछाल के बीच केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को नमूनों की जीनोम अनुक्रमण करने के लिए सूचित किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को देश में COVID-19 की मौजूदा स्थिति और महामारी की निगरानी, ​​रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

BF.7 पर दोष

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोविड मामलों में खतरनाक उछाल देखा है। स्पाइक को नए ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 पर दोष दिया जा रहा है, जो चार भारतीय राज्यों में भी पाया गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button