रोनाल्डो की आलोचना करने वालों पर भड़के फरहान, कहा ‘नीचा दिखाना आसान’

फीफा विश्व कप 2022 ने सारी सुर्खियां बटोर ली हैं। कई बॉलीवुड हस्तियों ने फिनाले में भाग लिया और टीम के लिए अपना समर्थन....

फीफा विश्व कप 2022 ने सारी सुर्खियां बटोर ली हैं। कई बॉलीवुड हस्तियों ने फिनाले में भाग लिया और टीम के लिए अपना समर्थन दिखाया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी के पास गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड और क्लब खिताबों की अधिकता के बावजूद दो अंतरराष्ट्रीय ट्राफियां हैं। कई लोग फीफा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रदर्शन की आलोचना कर रहे हैं।

अब फरहान अख्तर ने खिलाड़ियों के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, “यह एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो की प्रशंसा पोस्ट है। इस व्यक्ति ने खेल को अपना जीवन दिया है, कौशल, एथलेटिक्स और फिटनेस के मानकों को स्थापित किया है, जिसके बारे में ज्यादातर खिलाड़ी केवल कल्पना ही कर सकते हैं। किसी को एक पल में नीचे गिराना इतना आसान है जब वे रोबोट की तरह व्यवहार करना बंद कर देते हैं और मानवीय भावनाओं का प्रदर्शन करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “यह भूलना बहुत आसान है कि हम कितने भाग्यशाली रहे हैं कि हम उन्हें सुंदर खेल को पूरी प्रतिबद्धता, कड़ी मेहनत और आत्म विश्लेषण के माध्यम से सुधार के माध्यम से एक दूसरे स्तर पर ले गए। कमेंटेटरों को देखकर मुझे बहुत गुस्सा आता है।” उसे नापसंद करें और उसके बारे में बात करें। उनमें से कोई भी एक दिन भी उनकी जगह नहीं टिक सका। मैं उस लड़के को नहीं जानता लेकिन मुझे पता है कि उसे खेलते हुए देखकर मुझे खुशी हुई। यहां तक कि जब वह टीमों के खिलाफ खेले तो मैंने उनका समर्थन किया। मुझे आशा है कि वह जानता है कि वह उन लाखों लोगों के लिए क्या मायने रखता है जो मेरे जैसा महसूस करते हैं। (ब्लैक हार्ट इमोजीस)।”

जैसे ही इस पर फैन की नजर पड़ी उन्होंने इस पर कमेंट करना शुरू कर दिया। अभिषेक बच्चन ने कमेंट किया, ‘सच! क्रिस्टियानो, कई अलौकिक नायकों और अभिजात वर्ग के एथलीटों की तरह, मानव होने की अनुमति नहीं है और उनसे हमारी सेवा करने की अपेक्षा की जाती है। उनका जीवन हमसे संबंधित नहीं है और हमें उनके परिश्रम का फल और इस खेल के प्रति उनके समर्पण को देखने का सौभाग्य मिला है।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button