चाहिए थी कामवाली, लगा दिया 52 लाख का चूना !

ऑन लाइन गूगल पर एक ऐसा गिरोह सक्रीय है जो आपको कामवाली प्रोवाइड कराने के नाम पर लूट सकता है, ऐसे किया फ्रॉड ....

लखनऊ। यदि आपके घर में कामवाली की आवश्यकता है और आप गूगल पर इसे सर्च कर रहे है तो जरा सावधान हो जाइये, क्योकि ऑन लाइन गूगल पर एक ऐसा गिरोह सक्रीय है जो आपको कामवाली प्रोवाइड कराने के नाम पर लूट सकता है। तालकटोरा पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह के शातिर जालसाज संदीप मंडल को गिरफ्तार किया है। जिसने एक बैंककर्मी को अपना शिकार बना 52 लाख रूपये ऐठ लिए हैं। आरोपी को कोलकत्ता से गिरफ्तार किया गया है। संदीप मंडल ऑन लाइन फर्जी डेटिंग ऐड कम्पनी चलाता है। और इस फर्जी कम्पनी के जरिये अब तक कई लोगो को अपना शिकार बना चुका है।

ये हैं मामला :

दरअसल लखनऊ में एक बैंक कर्मी को कामवाली की आवश्यकता थी और उसने गूगल पर इसे सर्च किया था। बाद में बैंककर्मी के पास एक अनजान सख्स की काल पहुंची और कामवाली प्रोवाइड कराने का ऑफर दिया। जिसके लिए कपल गोल्स नाम की डेटिंग एड कम्पनी पर पैसा लेकर रजिस्ट्रेशन कराया। बाद में कुछ कामवाली महिलाओ की फोटो भेजकर सलेक्ट करने का ऑप्शन दिया। पीड़ित सारी फर्मीलटीज पूरी कर कामवाली का इंतजार कर रहा था कि एक महिला की काल पहुंची और वो उससे अश्लील बातें करने लगी। फोन काटने पर उसे अश्लील वीडियो और फोटो आने शुरू हो गए। बाद में आरोपी संदीप मंडल ने ब्लैकमेल कर फर्जी कई एकाउंट्स में 52 लाख की रकम जमा करा ली।

बाइट : अनिल यादव, एसीपी बाजारखाला, लखनऊ

ब्लैकमेलिंग से परेशान बैंककर्मी सुसाइड की तैयारी में था। लेकिन जब पुलिस कमिश्नर से मदद मांगी तो पुलिस ने पहले मुकदमा दर्ज किया और बाद में आरोपी संदीप मंडल को कोलकत्ता से धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी के पास से बैंककर्मी की लूटी गई 52 लाख की रकम में से 50 लाख से अधिक की रकम भी बरामद कर ली है। अब बैंककर्मी लखनऊ पुलिस का शुक्रिया करते नहीं थक रहा है।

बहरहाल इस खबर को देखकर आप भी होशियार हो जाइये और आगे कभी भी कामवाली या कोई और आवश्यकता हो तो गूगल पर सर्च करने से पहले 100 बार सोचियेगा। कहीं ऐसा ना हो आप भी किसी जालसाज कम्पनी का शिकार हो जाएं। फ़िलहाल पुलिस अब आरोपी के साथ इस गिरोह में शामिल बाकि लोगो की तलाश में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button