IPL शुरू होने के पहले विराट कोहली ने बताया कैसे BREAK ने उन्हें खुद को ढूंढने में मदद की !

विराट कोहली यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सबसे धाकड़ बल्लेबाज। विराट ने हाल ही में खत्म हुई इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था।

विराट कोहली यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सबसे धाकड़ बल्लेबाज। विराट ने हाल ही में खत्म हुई इंडिया-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था। हालांकि भारत वह मैच जीत नहीं पाया था। विराट अब वह IPL 2023 के लिए तैयार हैं। बीते सीजन वह 15 मैचेज में सिर्फ एक फिफ्टी लगा पाए थे। इसको लेकर विराट की काफी आलोचना हुई थी। ऐसे में IPL 2023 शुरू होने से पहले कोहली अपनी टीम से जुड़ गए हैं।

RCB unveils new logo ahead of IPL 2020

आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल के साथ हुई बातचीत में कहा

उन्होंने कहा है कि वह पूरी तरह से भरे चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोबारा खेलने के लिए बेताब हैं। कोहली ने आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल के साथ हुई बातचीत में कहा यह उन तमाम चीजों में से एक है, जिनके लिए मैं उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि आखिरी बार में 2017 में टीम से इतनी जल्दी जुड़ा था। तब मैं रीहैब के लिए जा रहा था और मुझे अपने कंधे का ख्याल रखना था। मैं किसी गेम से 9 या 10 दिन पहले बेंगलुरु नहीं आया। और पहले प्रैक्टिस सेशन में भाग लेने का इकलौता कारण यह है कि यह फैंस के लिए खुला है।

15 वर्षों से चिन्नास्वामी स्टेडियम से खास जुड़ाव

विराट कोहली बीते 15 वर्षों से चिन्नास्वामी स्टेडियम से खास जुड़ाव रखते हैं। अपने होम ग्राउंड पर दर्शकों के बीच उनका प्रदर्शन हर दफा शानदार होता है। ऐसे में विराट चिन्नास्वामी के दर्शकों के बीच अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना चाहते हैं। विराट ने कहा कि बीते साल एशिया कप से पहले लिए गए ब्रेक ने उनकी कैसे मदद की। इस ब्रेक के बाद कोहली 5 शतक जड़ चुके हैं। और अब उनके नाम कुल 75 इंटरनेशनल सेंचुरीज हैं।

मैं जब थक गया था, तब रास्ते खोज रहा था: कोहली

कोहली ने कहा,ये सिर्फ गेम के प्रति अपने प्यार को वापस खोजना था। ऐसा तभी हो सकता है, जब मैं इतने लंबे समय तक मैदान पर जो हो रहा था उससे दूर हट गया। मैं जब थक गया था, तब रास्ते खोज रहा था। मुझे पहले खुद को एक इंसान के रूप में जोड़ने की जरूरत थी, न कि खुद को लगातार आंकने या हर समय खुद को जांच के दायरे में रखने की।

गेम्स से दूर रहने ने मेरी मदद की। इससे मुझे खेल के प्रति उत्साह और प्यार को फिर से खोजने में मदद मिली। जब मैं वापस आया तो सब कुछ एक अवसर था, दबाव खत्म हो चुका था। कोहली ने इस बातचीत में यह भी कहा, कि उन्हें लगता है कि अभी भी वह सुधार कर सकते हैं। और यह सुधार IPL 2023 के दौरान हो सकता है। विराट कोहली आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। उन्होंने 216 आईपीएल मुकाबले खेलकर सबसे ज्यादा 6411 रन बनाए हैं।

आज तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी

इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 42 अर्धशतक आए हैं। पर इतना सब होने के बावजूद आज तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है। फैंस को उम्मीद है कि किंग कोहली इस दफा ट्रॉफी का सूखा खत्म कर पाएंगे। बेंगलुरु की टीम को आईपीएल जिताएंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button