Siddhant Karnik on Adipurush: आदिपुरुष के समर्थन में उतरे ‘विभीषण’ सिद्धांत कार्णिक, बोले- ‘बच्चों को आदिपुरुष जरूर देखना चाहिए’

आदिपुरुष पर रिलीज के साथ शुरू हुआ विवाद अब तक कम नहीं हुआ है। 16 जून को रिलीज हुई यह फिल्म 13 दिनों से सिनेमाघरों में लगी हुई है।

आदिपुरुष पर रिलीज के साथ शुरू हुआ विवाद अब तक कम नहीं हुआ है। 16 जून को रिलीज हुई यह फिल्म 13 दिनों से सिनेमाघरों में लगी हुई है। ऐसे में इस फिल्म पर विवाद गहराता ही जा रहा है। हाई कोर्ट ने फिल्म के मेकर्स को फटकार लगाई और प्रोड्यूसर को कोर्ट में पेश होने को कहा।

इस बीच इस फिल्म में रावण के भाई विभीषण का किरदार निभाने वाले एक्टर सिद्धांत कार्णिक आदिपुरुष के समर्थन में सामने आए हैं। साथ ही उन्हें इस फिल्म को देखने के दौरान 10 साल के एक लड़के की भी याद आई है जो थिएटर में डांस करता था।

‘बच्चों को आदिपुरुष जरूर देखना चाहिए’

जहां आदिपुरुष लगातार विवादों में घिरता जा रहा है। वहीं इस फिल्म के मेकर्स से लेकर एक्टर्स तक फिल्म को सपोर्ट कर रहे हैं। अब इसी बीच फिल्म में विभीषण का किरदार निभाने वाले एक्टर सिद्धांत कार्णिक का रिएक्शन सामने आया है। ई-टाइम्स से बातचीत में सिद्धांत ने उस 10 साल के लड़के को याद किया जिसने फिल्म देखने के बाद थिएटर में डांस करना शुरू कर दिया था और कहा, ‘वह ऐसा लग रहा था जैसे वह अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिता रहा हो और इसने मुझे प्रभावित किया।’ कहा कि यह एक ऐसी फिल्म है जिसे बच्चों को हमारे महाकाव्यों और कहानियों की गहराई से परिचित होने के लिए अवश्य देखना चाहिए।

देवताओं की कहानियों को पॉप तरीके से दिखाने की जरूरत हैं

फिल्म के बारे में बात करते हुए सिद्धांत ने आगे कहा, ‘अब पॉप संस्कृति का उपयोग करके हमारी पौराणिक कहानियों को प्रस्तुत करने का समय आ गया है’ और कहा, ‘हमें पॉप संस्कृति का स्मार्ट तरीके से उपयोग करने की आवश्यकता है ताकि हम अपने देवताओं की कहानियों को अपने बच्चों की पीढ़ी तक पहुंचा सकें। उन्हें यह दिखाने के लिए कि हमारे देवता काल्पनिक सुपरहीरो की तुलना में अधिक शांत और अधिक परतदार हैं।’

कहानियों को सुपरहीरो की भाषा में प्रस्तुत किया जाना चाहिए

सिद्धांत ने बताया, ‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमें पश्चिमी सुपरहीरो से दूर रहना चाहिए। बिलकुल नहीं, लेकिन समय आ गया है कि हम अपने देवताओं पर ध्यान केंद्रित करें और इन कहानियों को सुपरहीरो की भाषा में प्रस्तुत करें, जिसके आज के बच्चे आदी हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button