सपा विधायक अतुल प्रधान की कोर्ट मे हुई पेशी, जाने किस मामले में हुई कार्यवाही

समाजवादी पार्टी के सरधना से विधायक अतुल प्रधान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अतुल प्रधान के मुकदमों में न्यायालय ने आरोप तय कर दिए हैं। किस मामले में ये कार्रवाई हुई है आगे जानिए।

मेरठ : सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान की आठ मुकदमों में एक साथ शुक्रवार दोपहर एमपी- एमएलए कोर्ट में पेशी हुई। उनके तीन मुकदमों में आरोप तय किए गए और एक मुकदमे में साक्ष्य हुए। बाकी सभी मुकदमों में सुनवाई के लिए एक अगस्त की तारीख दी गई है। बाकी मामलों में अगली तारीख पर चार्ज बनेगा।
अतुल प्रधान के खिलाफ विधानसभा चुनाव और इससे पूर्व के कुछ मुकदमे जिले के अलग अलग थानों में दर्ज हैं। कुछ में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी, जिसके बाद एमपी-एमएलए कोर्ट ने इनका संज्ञान लिया है। शुक्रवार दोपहर सपा विधायक अतुल प्रधान की एक साथ आठ मुकदमों में एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी हुई। फलावदा में जाम लगाने, मेडिकल थानाक्षेत्र में विवि के सामने जाम लगाने और दौराला के आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कोर्ट ने आरोप तय किए। एक मामला फलावदा के नेडू गांव में आचार संहिता उल्लंघन का है, जिसमें साक्ष्य हुए हैं। इस मामले में अगली तारीख दी गई है। इसके अलावा मेडिकल थाने में दो मुकदमे, भावनपुर के एक मुकदमे और फलावदा के एक मुकदमे में बाकी कार्रवाई नहीं हो सकी। इन पांच मुकदमों में सुनवाई के लिए एक अगस्त की तारीख दी गई है। अतुल प्रधान को एक अगस्त को कोर्ट आना होगा।
अगर मेरा टिकट काटा गया तो विधायकी से दे दूंगा इस्तीफा', अतुल प्रधान की सपा सुप्रीमो को दो टूक - Atul prdhan candidate from meerut loksabha constituency likely to resign from SP

पेड़ कटान के खिलाफ भी अतुल ने चला रखा है आंदोलन

सपा विधायक अतुल प्रधान ने गंगनहर के किनारे पेड़ कटान के विरोध में पेड़ चिपको आंदोलन चला रखा है। उन्होंने कहा कि पेड़ों का कटान अवैध रूप से नियम विरुद्ध किया जा रहा है। पेड़ मेरठ में कट रहे हैं और लगेंगे कहीं ओर। विधायक अतुल प्रधान ने इस मामले में वन राज्यमंत्री केपी मलिक से बात की व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को पूरा मामला बताया है। वहीं एनजीटी इस मामले में सुनवाई 25 जुलाई को सुनवाई करेगी। चर्चा है कि वन विभाग के अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती।
Sp Mla Atul Pradhan Sat On A Dharna Against Cutting Of Trees In Meerut, Talks To Akhilesh - Amar Ujala Hindi News Live - सपा विधायक का चिपको आंदोलन:पेड़ काटने के विराध
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button