# TWITTER DEAL: एलन मस्क के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की तैयारी !

दूसरी ओर मस्क ने सौदे को रद्द करने के बारे में कहा कि ट्विटर ने $ 440 मिलियन के सौदे की कई शर्तों को तोड़ दिया

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर डील से अपना नाम वापस ले लिया है। मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया था। यह सौदा 44 करोड़ रुपये में होना था। सौदे पर शुरू से ही संकट के बादल मंडरा रहे थे। कभी शेयरधारक, कभी बांड ये सभी एलोन मस्क का सौदे के टूटने के कारण बने थे।

मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी

मस्क ने पहले ही बॉट्स पर डील होल्ड पर रख दी थी। ट्विटर डील रद्द होने की खबर पर ट्विटर के कर्मचारियों ने ‘अविश्वास’ और ‘थकान’ जाहिर की है। डील कैंसिल करने के बाद ट्विटर मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। दूसरी ओर, मस्क ने सौदे को रद्द करने के बारे में कहा कि ट्विटर ने $ 440 मिलियन के सौदे की कई शर्तों को तोड़ दिया। विशेष रूप से, स्पैम या बॉट खातों और कुछ अधिकारियों व नियोक्ताओं के सटीक विवरण को हटाने के लिए। ट्विटर के चेयरमैन ने कहा कि मस्क के खिलाफ बोर्ड कानूनी कार्रवाई करेगा।

रद्द होने पर 1 अरब डॉलर यानी 1 अरब डॉलर का जुर्माना

ट्विटर द्वारा सौदे को रद्द करने के बाद, कंपनी के इंजीनियरों, मार्केटिंग नेताओं और अन्य कर्मचारियों ने मंच पर मीम्स साझा करना शुरू कर दिया था। कुछ लोग रोलर कोस्टर साझा करते हैं, जबकि अन्य फोन पर रोते हुए बच्चे की फोटो को साझा करते हैं। इस डील की एक दिलचस्प बात यह है कि रद्द होने पर 1 अरब डॉलर यानी 1 अरब डॉलर का जुर्माना देना होगा। इस सौदे से पीछे हटते हुए, ट्विटर या एलोन मस्क को दूसरे पक्ष को $ 10 मिलियन का जुर्माना देना होगा।

कोर्ट में साबित कर लेते हैं तो उन्हें ये पेनाल्टी नहीं देनी होगी

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक कर्मचारी ने कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह आखिरकार खत्म हो गया है।” वहीं, एक अन्य कर्मचारी ने पहले सीजन का अंत होने की बात कही है। अगर मस्क ट्विटर पर लगाए आरोप को कोर्ट में साबित कर लेते हैं, तो उन्हें ये पेनाल्टी नहीं देनी होगी। बल्कि ट्विटर के लिए मुश्किल बढ़ जाएगी। फिलहाल ट्विटर चेयरमैन ने इस मामले को लेकर कोर्ट जाने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button