#SL आर्थिक संकट : राष्ट्रपति के घर में नहाते व आराम फरमाते नज़र आई आम जनता !

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पों में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम सात लोग घायल हो गए

एएफपी समाचार एजेंसी ने रक्षा सूत्रों और स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाभया राजपक्षे शनिवार को अपने आवास को घेरने और हमला करने के बाद अपने घर से भाग गए। समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पों में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम सात लोग घायल हो गए।

शुक्रवार को आधिकारिक परिसर से हटा दिया गया

राजधानी कोलंबो में राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर धावा बोलने के लिए हजारों प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए और प्रतिबंधों का उल्लंघन किया। रक्षा मंत्रालय के दो सूत्रों ने रॉयटर्स समाचार एजेंसी को बताया कि राष्ट्रपति गोटाभाया राजपक्षे को सप्ताहांत के लिए निर्धारित बैठक से पहले शुक्रवार को आधिकारिक परिसर से हटा दिया गया था।

कोई सुरक्षा अधिकारी नजर नहीं आया

प्रदर्शनकारियों ने उल्लंघन को फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम किया। महल की इमारत के कमरों और गलियारों से घूमते लोग शाही पार्टी के खिलाफ नारे लगाते देखे जा सकते थे। कई लोग औपनिवेशिक युग की इमारत के बाहर मैदान में घूमते रहे, जहां कोई सुरक्षा अधिकारी नजर नहीं आया।

राष्ट्रपति आवास में घुसते हुए दिखाया गया

अस्पताल के सूत्रों ने रायटर को बताया कि चल रहे विरोध प्रदर्शन में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 21 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय टीवी न्यूज चैनल न्यूजफर्स्ट के वीडियो फुटेज में कुछ प्रदर्शनकारियों को श्रीलंका के झंडे और हेलमेट पहने राष्ट्रपति आवास में घुसते हुए दिखाया गया है।

हवा में गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी

पुलिस ने हवा में गोलियां चलाईं, लेकिन राष्ट्रपति आवास के आसपास गुस्साई भीड़ को रोकने में नाकाम रही है। रॉयटर्स ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा “हजारों प्रदर्शनकारी किले के राष्ट्रपति महल के मुख्य द्वार पर बैरिकेड्स के साथ पहुंचे और पुलिस को इलाके से पीछे हटते देखा गया। हवा में गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी और आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button