TRS खुद को राष्ट्रीय पार्टी में करेगी तब्दील : K Chandrashekhar Rao

राज्य के मंत्री, सांसद, राज्य के विधायक और अन्य नेता बैठक में गणमान्य व्यक्तियों में से हैं, और वे टीआरएस का नाम बदलकर....

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की एक प्रमुख बैठक बुधवार को शुरू हुई, जिसमें खुद को राष्ट्रीय पार्टी में बदलने का फैसला किया गया। मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (KCR) अपने मुख्यालय तेलंगाना भवन में पार्टी की विस्तारित आम सभा की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

राज्य के मंत्री, सांसद, राज्य के विधायक और अन्य नेता बैठक में गणमान्य व्यक्तियों में से हैं, और वे टीआरएस का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) करने का प्रस्ताव पारित करेंगे। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी, विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) के अध्यक्ष थोलकाप्पियन थिरुमावलवन और दोनों दलों के अन्य नेता भी केसीआर के निमंत्रण पर बैठक में शामिल हो रहे हैं।

मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, एमएलसी, पार्टी कार्यकारी समिति के सदस्यों, जिला परिषद के अध्यक्षों, जिला पार्टी अध्यक्षों और कंपनियों के अध्यक्षों सहित कुल मिलाकर 283 प्रतिनिधि थे। केसीआर संभवत: बैठक के दौरान राष्ट्रीय पार्टी को लॉन्च करने के लक्ष्यों और उद्देश्यों पर चर्चा करेंगे। अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए, जद (एस) और वीसीके के नेताओं के भी बैठक में बोलने की संभावना है।

पूरी तैयारी के साथ हुआ सम्मेलन

प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद केसीआर मेहमानों के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी करेंगे। वह शाम को एक समाचार सम्मेलन में नए राजनीतिक संगठन का सार्वजनिक रूप से शुभारंभ करेंगे। टीआरएस कार्यालयों और शहर के अन्य स्थानों के आसपास, केसीआर के राष्ट्रीय राजनीति में पदार्पण की प्रशंसा करने वाले फ्लेक्सिस, बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं। टीआरएस के नेताओं और समर्थकों ने हैदराबाद और राज्य के अन्य क्षेत्रों में बीआरएस की सफलता के लिए दशहरे के अवसर पर विशेष रूप से प्रार्थना की।

भारत निर्वाचन आयोग गुरुवार को पार्टी को पंजीकृत करने के लिए बैठक में उपस्थित लोगों के हस्ताक्षर के साथ प्रस्ताव प्राप्त करेगा। पार्टी शायद अपना गुलाबी रंग और कार के आकार का चुनावी चिन्ह रखने जा रही है।

पिंक पार्टी तेलंगाना में मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद बीआरएस के उम्मीदवार के रूप में अपना उम्मीदवार उतारेगी। 14 अक्टूबर नामांकन जमा करने का आखिरी दिन है।

TRS घोषित कर सकती है उपचुनाव के लिए उम्मीदवार

बुधवार को केसीआर भी उपचुनाव के लिए टीआरएस उम्मीदवार को नामित कर सकते हैं। केसीआर के राष्ट्रीय पार्टी का नेतृत्व करने की संभावना है, लेकिन उनके कैबिनेट मंत्री बेटे के टी रामा राव, जो वर्तमान में टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं, को बीआरएस के तेलंगाना अध्याय के नेता के रूप में नामित किए जाने का अनुमान है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button