RSS की जनसंख्या नीति पर ओबैसी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, मुसलमानों की प्रजनन दर…..

विजयादशमी के पावन अवसर पर बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने जनसंख्या पर एक व्यापक नीति तैयार की और इसे समान रूप से लागू...

विजयादशमी के पावन अवसर पर बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने जनसंख्या पर एक व्यापक नीति तैयार की और इसे समान रूप से लागू किया और किसी को कोई रियायत नहीं दी गई। बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण की कोई जरूरत नहीं है. मुसलमानों की प्रजनन दर में सबसे तेज गिरावट दर्ज की गई है।

भागवत की नीति पर ओवैसी का जबाब

असदुद्दीन ओवैसी ने जनसंख्या नीति पर भागवत के बयान की आलोचना करते हुए 2 ट्वीट किए। इसमें उन्होंने लिखा है कि ‘मोहन के लिए यह नफरत भरे भाषण का सालाना दिन है। “जनसंख्या असंतुलन” के डर ने दुनिया भर में नरसंहार, जातीय सफाई और घृणा अपराधों को जन्म दिया है। सर्बियाई राष्ट्रवादियों द्वारा अल्बानियाई मुसलमानों के नरसंहार के बाद कोसोवो का गठन किया गया था।’

हिंदुओं – मुसलमानों का एक ही DNA

ओवैसी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘अगर हिंदुओं और मुसलमानों का ‘एक ही डीएनए’ है, तो ‘असंतुलन’ कहां है? जनसंख्या नियंत्रण की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि हम पहले ही प्रतिस्थापन दर हासिल कर चुके हैं। चिंता उम्रदराज और बेरोजगार युवाओं की है जो बुजुर्गों की देखभाल नहीं कर सकते। मुसलमानों की प्रजनन दर में सबसे तेज गिरावट दर्ज की गई है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button