#Tina Dabi: Whatsapp पर टीना डाबी की DP लगाकर अधिकारी से किया ठगी का प्रयास !

आईएएस टॉपर (Ias Topper) और जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी के नाम से साइबर ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है।

आईएएस टॉपर (Ias Topper) और जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी (District Collector Tina Dabi) के नाम से साइबर ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है। हाल ही में टीना डाबी (Tina Dabi) के व्हाट्सएप्प नम्बर पर उनकी प्रोफाइल फोटो (Profile Photo) लगाने और उसके जरिये फ्रॉड करने की नीयत से इस मामले में एक आरोपी को भी पकड़ा गया है। बता दें कि आरोपी डूंगरपुर (Dungarpur) का रहने वाला है।

टीना डाबी को किया फेक मैसेज

जैसलमेर जिला की कलेक्टर टीना डाबी के नाम से फेक नम्बर 8320082043 पर टीना डाबी की फोटो डीपी (DP) के रूप में आरोपी ने लगाकर ठगी करने का प्रयास किया है। इस दौरान नंबर से UIT (Unit Investment Trust) सचिव सुनीता चौधरी (Secretary Sunita Choudhary) को मैसेज किया गया है। अमेजन गिफ्ट कार्ड के बारे में पूछा गया तो सुनीता चौधरी की सजगता ने फ्रॉड के इरादों को नस्तनाबूत कर दिया।

बता दें कि मेसेज की लेंग्वेज (Language) को भांपते हुये चौधरी ने अमेजॉन इस्तेमाल नहीं करने की बात कही है। इस सिलसिले में जब कलेक्टर को सचिव ने फोन किया तो जिसका उन्हें सन्देह था वही हुआ। ऐसे में टीना डाबी ने कहा है कि, मैंने ऐसा कोई मैसेज नहीं किया है। इस जवाब के साथ ही साइबर ठगी (Cyber fraud) की आशंका सामने आ चुकी है।

दूसरी शादी बना चर्चा का विषय

आपको बता दें कि Tina Dabi का जन्म मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में 9 नवंबर 1993 को हुआ था। वह एक मध्यम वर्गीय एससी हिन्दू परिवार से बिलोंग (Belong from SC Hindu Family) करती है। रिया डाबी की बड़ी बहन व आईएएस टॉपर टीना डाबी अपनी दूसरी शादी को लेकर कुछ दिन पहले चर्चा का विषय बनीं हुईं थीं।

इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम (Instagram) के माध्यम से दी थी। बता दें कि टीना डाबी ने 20 अप्रैल को आईएएस प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) के साथ दूसरी शादी की है। प्रदीप इस समय राजस्थान पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर (director of archeology department) हैं।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button