Asia Cup 2022: अश्विन और आवेश टीम में क्यों समझ के परे !

8 अगस्त को बीसीसीआई ने एशिया कप की टीम का ऐलान कर दिया, विराट और राहुल की वापसी हुई वहीं बुमराह को चोट के कारण बाहर होना पड़ा है .

यूएई में होने वाले एशिया कप 2022 के लिये बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में टीम के प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली और के ऐल राहुल की वापसी हुई है। वहीं इस टीम में कुछ ऐसे नाम है जिनपर लोगों को हैरानी हो रही है. वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिनका टीम ना होना लोगों को चौंका रहा है।

प्लेइंग 11-

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 27 अगस्त से यूएई में एशिया कप खेलना है जिसके लिए टीम का ऐलान हो गया है। टीम कुछ इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान। वहीँ श्रेयश अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को रिज़र्व खिलाड़ियों में रखा गया है।

श्रेयश अय्यर को 15 में जगह नहीं-

गौरतलब है की पिछले दो दौरों पर श्रेयश अय्यर के खराब प्रदर्शन का खामयाजा उन्हें भुगतना पड़ा भले ही उन्होंने पिछले 2 टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया हो एक वक़्त श्रेयश अय्यर भारतीय टीम के मुख्या बल्लेबाज़ों में से एक थे और उन्हें 4 नंबर के लिए सबसे बड़ा दावेदार माना जाता है लेकिन अब चीज़े बदल गयी है और हालात ये है की शायद टी20 वर्ल्डकप में उनकी जगह पर खतरा है।

अक्षर पटेल को भी 15 में जगह नहीं मिली जबकि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था चाहे वो वन डे हो या फिर टी20, गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों ही डिपार्टमेंट्स में अक्षर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

वहीँ आश्विन को भी घोषित 15 में शामिल किया गया है जो समझ के परे है क्योंकि पिछली जितनी भी सीरीज थी उसमे आश्विन ज्यादा मैच खेले नहीं और अगर खेले भी तो उन्होंने कोई चमत्कारी प्रदर्शन नहीं किया न ही बल्ले से और न ही गेंद से की आश्विन को टीम में जगह दे दी जाये .

मैच हराया फिर भी टीम में-

आवेश खान वो खिलाड़ी जिसने पिछली सीरीज में एक मैच को छोड़ दे तो हर मैच में जमकर रन लुटाये और साथ ही विकेट भी चटकाने में कामयाब नहीं रहे थे. वहीं एक मैच में उनके पास हीरो बनने का मौका था लेकिन मैच के आखिरी ओवर में आवेश 10 रन नहीं बचा पाए और 3 बॉल रहते है ही वेस्टइंडीज वो मैच जीत गयी थी . फिर भी आवेश टीम में क्यों है पता नहीं। वहीँ अगर ये टीम टी20 वर्ल्डकप के लिहाजे से बनाई गयी तो शायद बीसीसीआई को इसपर एक बार और विचार करना होगा।

27 अगस्त से यूएई में मैच –

27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले यूएई में होने वाले एशिया कप 2022 में छह टीमें भाग लेंने जा रही हैं. श्रीलंका, गत चैम्पियन भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. वहीं क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा. क्वालिफाइंग टूर्नामेंट 20 अगस्त से शुरू होगा जिसमें हॉन्गकॉन्ग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई जैसी टीमें शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button