Shravan purnima 2023: आज है श्रावण मास की पूर्णिमा, सुख-समृद्धि के लिए क्या करें उपाय, यहां जानें।

श्रावण पूर्णिमा आज यानी 1 अगस्त 2023 को है। यह अधिक मास की पूर्णिमा है। पूर्णिमा तिथि का पवित्र नदी में स्नान, दान आदि के लिए विशेष महत्व है।

श्रावण पूर्णिमा आज यानी 1 अगस्त 2023 को है। यह अधिक मास की पूर्णिमा है। पूर्णिमा तिथि का पवित्र नदी में स्नान, दान आदि के लिए विशेष महत्व है। श्रावण और अधिक मास के संयोग के कारण 1 अगस्त की पूर्णिमा को बहुत खास माना जाता है। इस दिन कुछ कदम उठाने से जीवन में खुशियां आती हैं। आइए जानते हैं पूर्णिमा तिथि पर किए जाने वाले कुछ अचूक उपायों के बारे में।

भगवान विष्णु की पूजा का पर्व है वैशाख पूर्णिमा, पितरों की तृप्ति के लिए इस दिन पीपल पूजने की परंपरा | Today is the last day of the month of Vaishakh: Vaishakh

पूर्णिमा के दिन अश्वत्थ वृक्ष की पूजा करने से विशेष लाभ

श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि पर अश्वत्थ वृक्ष की पूजा का विशेष महत्व है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अश्वत्थ वृक्ष में ब्रह्मा, विष्णु, महेश तीनों देवताओं का निवास है। साथ ही अश्वत्थ वृक्ष में माता लक्ष्मी सदैव वास करती हैं। इसलिए पूर्णिमा के दिन अश्वत्थ वृक्ष की पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है। इस दिन अश्वत्थ वृक्ष की पूजा करें।\

Incredible Compilation of Full 4K Happy Marriage Life Images - Over 999+ Exceptional Captures

इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच मधुरता बढ़ती है

अश्वत्थ वृक्ष पर जल चढ़ाने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है। ऐसे में श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि पर जल में काले तिल मिलाकर अश्वत्थ वृक्ष पर अर्पित करें। जिस व्यक्ति की जन्म कुंडली में शनि दोष हो उसे श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन अश्वत्थ वृक्ष की पूजा करनी चाहिए। यह शनि दोष के प्रभाव को कम करता है और सुधार के अवसर देता है। वैवाहिक जीवन में समस्याओं से जूझ रहे लोगों को पूर्णिमा के दिन चंद्र देव को दूध अर्पित करना चाहिए। इस उपाय को करने से दांपत्य जीवन में मधुरता आती है और पति-पत्नी के बीच मधुरता बढ़ती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button