राम मंदिर: प्राण प्रतिष्ठा के बाद गृह मंत्री अमित शाह की पहली प्रतिक्रिया, बोले- बाबर का घाव…

अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद पूरे देश में उत्साह का माहौल है। मंदिर के मूल भाग में रामलला की मूर्ति विराजमान है।

अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद पूरे देश में उत्साह का माहौल है। मंदिर के मूल भाग में रामलला की मूर्ति विराजमान है। पहले दिन लाखों लोग दर्शन कर चुके हैं। लाखों लोग अभी भी दर्शन के लिए कतार में लगे हुए हैं. राम मंदिर निर्माण के बाद अलग-अलग नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। राम मंदिर में रामलला विराजमान होने के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रतिक्रिया दी है।

UP Ayodhya Ram Mandir 48 Days rituals start after Pran Prathishtha Acharyas  from Kashi and South India will do Mandal Puja - प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम  मंदिर में 48 दिनों का

अमित शाह ने कहा कि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कर उल्लेखनीय काम किया है, भगवान राम के भक्त सैकड़ों वर्षों से इस क्षण का इंतजार कर रहे थे। वे पूछ रहे थे कि भगवान राम को मंडप से भव्य मंदिर में कब ले जाया जाएगा, बाबर के समय हमारे दिलों पर जो गहरा घाव लगा था, वह अब मिट गया है।

काशी विश्वनाथ मन्दिर - विकिपीडिया

औरंगजेब ने काशी विश्वनाथ को नष्ट कर दिया

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि औरंगजेब ने काशी विश्वनाथ मंदिर को तोड़ा था. ये मोदी ही थे जिन्होंने इतने सालों बाद इसका जीर्णोद्धार कराया और वहां कॉरिडोर बनाया. बाबर ने अयोध्या में राम मंदिर को नष्ट कर दिया। अब वहां राम मंदिर बन गया है और प्रधानमंत्री ने वहां पूजा-अर्चना की है, अमित शाह ने यह भी आरोप लगाया कि 2014 से पहले की सरकारें देश की संस्कृति, धर्म और भाषा का सम्मान करने से डरती थीं

कितने पर्यटकों के अयोध्या आने की उम्मीद थी?

राम मंदिर को देखने के लिए दुनिया भर से पर्यटक आ रहे हैं, क्योंकि राम को मानने वाले भक्त सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं, ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने एक रिपोर्ट में अनुमान लगाया है कि अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से हर साल शहर में कम से कम पांच करोड़ पर्यटक आने की संभावना है।

उम्मीद से ज्यादा राम भक्त अयोध्या में प्रवेश कर रहे

22 जनवरी को पीएम मोदी के निधन के बाद पहले दिन से ही लोग दर्शन के लिए लाइन में लगे हैं. कल 5 लाख से ज्यादा लोगों ने श्री राम के दर्शन किये हैं, इस बात की संभावना पहले से जताई गई थी, लेकिन उम्मीद से ज्यादा राम भक्त अयोध्या में प्रवेश कर रहे हैं, इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कल अयोध्या का निरीक्षण किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button