Lucknow: महिला समेत तीन गिरफ्तार, लूट के बाद की गई थी हत्या !

'लखनऊ' (Lucknow) की काकोरी पुलिस ने 6 माह पहले हुए ई रिक्शा चालक के साथ लूट के बाद हत्या के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया डीसीपी ने बताया एक आरोपी पहले से ही जेल में है।

‘लखनऊ’ (Lucknow) की काकोरी पुलिस ने 6 माह पहले हुए ई रिक्शा चालक के साथ लूट के बाद हत्या के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया डीसीपी ने बताया एक आरोपी पहले से ही जेल में है। जिसके ऊपर पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पिछले महीने दुबग्गा थाने में दर्ज हुआ था फिलहाल सभी आरोपियों को पकड़ कर जेल भेजा जा रहा हैं। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों में दो पुरुष और एक महिला है गिरफ्तार करने वाली टीम को ₹10000 का नाम की घोषणा की गई है।

डीसीपी ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

काकोरी कस्बा चौकी क्षेत्र के फूलबाग में 19 अप्रैल बुधवार की सुबह तड़के नहर के किनारे एक युवक का शव मिला था ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा भर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया था। मृतक की पत्नी मीरा ने बताया था कि श्रीचंद शाम को ई रिक्शा लेकर निकले थे लेकिन देर रात तक वापस नही आये सुबह जानकारी मिलने पर पीएम हाउस पहुचने पर शरीर पर काफी चोट के निशान देखने को मिले मीरा ने आरोप लगाया कि उनके पति की हत्या कर ई रिक्शा और मोबाइल सहित रुपए लूट लिया था।

डीसीपी दक्षिणी राहुल राज ने बताया की 19 अप्रैल की सुबह को काकोरी के शाहपुर में श्री चन्द्र मौर्य की भमरौली के पास ई रिक्शा चालक से लूट के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी जिसके बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया गया था पीएम रिपोर्ट में शव पर चोट के निशान नहीं आए थे। जिसको लेकर असमंजस कि स्तिथि बनी हुई की बिना चोट और झड़प के चलते हत्या कैसे हुई।

 ऑक्सीटॉसिन इंजेक्शन लगाकर की गई थी हत्या

  • डीसीपी ने बताया वारदात के दिन जब मौके पर पुलिस पहुंची तो शव के पास से खाली इंजेक्शन और ऑक्सीटॉसिन के खाली शीशी मिली थी।
  • जो जांच का विषय थी शव के पास मील इंजेक्शन कड़ी पूरे मामले में जांच से जुड़ गए थी।
  • जब आज आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तो उनके पास से लूट का ई रिक्शा मृतक का फोन और नदी बरामद की गई है।
  • साथ ही अपराधियों के पास से ऑक्सीटॉसिन के इंजेक्शन भी मिले हैं जिससे यह प्रतीत हो रहा है।
  • ई रिक्शा चालक को प्रतिबंधित ऑक्सीटॉसिन इंजेक्शन लगाकर लूट के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।
  • ऑक्सीटॉसिन की दवा प्रतिबंधित है जिसका ज्यादा सेवन होने के बाद व्यक्ति की मौत हो जाती है।
  • जिसके बाद इन लोगो ने हत्या के लिए इसी इंजेक्शन का इस्तेमाल किया था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button