गुजरात हादसे पर PM Modi ने जताया दुख, अधिकारियों को दिए संभव मदद के निर्देश !

प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में लिखा, "पीएम @narendramodi ने मोरबी में दुर्घटना के संबंध में गुजरात के सीएम और अन्य अधिकारियों से...

रविवार शाम गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक केबल पुल गिरने से 40 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। घटना की जानकारी समाचार एजेंसी ANI के माध्यम से हुई। घटना स्थल पर पहुंची टीमें मामले की जांच कर रही हैं।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, तीन दिन पहले मरम्मत के बाद केबल ब्रिज को फिर से शुरू किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुल गिरने से 400 से ज्यादा लोग नदी में गिर गए। फिलहाल बचाव कार्य जारी है।

PMO ने भी लिये मामले पर संज्ञान लेते दिए मदद के निर्देश

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, ने मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल से बात की और बचाव कार्यों के लिए टीमों को तत्काल जुटाने की मांग की।

प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में लिखा, “पीएम @narendramodi ने मोरबी में दुर्घटना के संबंध में गुजरात के सीएम और अन्य अधिकारियों से बात की। उन्होंने बचाव कार्यों के लिए टीमों को तत्काल जुटाने की मांग की है। उन्होंने स्थिति पर बारीकी से जांच और लगातार निगरानी रखने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करने के लिए कहा है।”

PMO india की तरफ से एक और ट्वीट किया गया जिसमें प्रधानमंत्री की तरफ से मोरबी नदी में पुल के गिरने से हुए हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

 

CM भूपेंद्र पटेल ने दुख जताते हुए किया ट्वीट

सीएम पटेल ने ट्विटर पर कहा कि अधिकारियों को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। “मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज गिरने की त्रासदी से मैं बहुत दुखी हूं। सिस्टम द्वारा राहत और बचाव अभियान जारी है। सिस्टम को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। मैं इस संबंध में जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं। “

अमित शाह ने किया ट्वीट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी में लिखा, “मोरबी में हुए हादसे से बेहद दुखी हूं। मैंने इस मामले में गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी और गुजरात के अन्य अधिकारियों से बात की है। स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ है, एनडीआरएफ भी जल्द ही मौके पर पहुंच रहा है। प्रशासन को घायलों को तत्काल इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button