IND vs SA 2nd T-20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T-20 मैच में यह खिलाड़ी होगा प्लेईंग इलेवन से बाहर !

इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी में शाम सात बजे से खेला जाएगा। भारत तीन मैचों की इस T-20 सीरीज में पहला मैच जीतकर साउथ अफ्रीका पर बढ़त बना चुकी है।

India vs South Africa सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी में शाम सात बजे से खेला जाएगा। भारत तीन मैचों की इस T-20 सीरीज में पहला मैच जीतकर साउथ अफ्रीका पर बढ़त बना चुकी है। दूसरी मैच में भारतीय टीम सीरीज को अपने नाम करने के लिए उतरेगी। सीरीज में जीत से ज्यादा अहम यह होगा कि टी 20 विश्वकप में जसप्रीत बुमराह के न खेल पाने पर कौन सा गेंदबाज उनका विकल्प होगा।

टी 20 विश्वकप से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में इनके विकल्प की तलाश होगी। इसलिए प्लेईंग इलेवन में उलट पलट होना तय है। आईए जानते हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में प्लेईंग इलेवन में किस-किस खिलाड़ियों की जगह मिलने वाली है।

मैच में होंगे कई अहम बदलाव

बल्लेबाज के क्रम में फिलहाल किसी बदलाव की संभावना बहुत कम है। पिछले मैच की तरह ओपनिंग कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल ही करेंगे। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आएंगे। सूर्य कुमार यादव चैथे नंबर पर खेलना पक्का है। यह एक बार फिर शानदार पारी खेलेंगे। भारतीय टीम पिछले मैच में दो विकेटकीपरों के साथ मैदान पर उतरी थी लेकिन इस मैच में बदलाव होगा।

किसे मिलेगा खेलने का मौका, किसे मिलेगी बैठने को बेंच

कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत को बाहर का रास्ता दिखाएंगे। इस मैच में दिनेश कार्तिक विकेटकीपक के साथ 5 वे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे। छटे नंबर पर अक्षर पटेल को उतारा जाएगा। अक्षर पटेल इस वजह से भी अहम हैं कि वो एक मीडिय पेसर गेंदबाज हैं। जरुरत पड़ने पर वो फास्ट गेंदबाज का स्थान ले सकते हैं। गेंदबाजी में सबसे अहम ये है कि चोट के कारण बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेगा। टीम ने उनके स्थान पर मोहम्मद सिराज को कैंप ले गई है लेकिन इस मैच में उनका बेंच पर बैठना तय है।

टीम में दो स्पिन गेंदबाज को मिलेगा स्थान

टीम में दीपक चाहर को ही स्थान मिलेगा। वैसे बुमराह का विकल्प दीपक चाहर ही बनते दिखाई दे रहे हैं। इनको टी 20 विश्वकप में भारत की ओर से पहला ओवर डालने की जिम्मेदारी मिलना तय है। इसके अलावा दूसरे बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी मैदान पर उतरेंगे। गुवाहाटी की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। इसको देखते हुए टीम में दो स्पिन गेंदबाज को स्थान मिलेगा। पहले मैच में रविचंद्र अश्विन को स्थान मिला था लेकिन इस मैच में रविचंद्र अश्विन के साथ युजवेंद्र चहल भी खेलेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच की प्लेईंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button