कानपुर हादसे में घायल लोगों से CM Yogi ने की मुलाकात, कहा – सभी खतरे के बाहर!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात में ही घटना को संज्ञान में लेते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है...

शनिवार को देर रात लखनऊ कानपुर रोड पर एक बड़ा हादसा हो गया हैं। उन्नाव के चन्द्रिका देवी मंदिर से बच्चे का मुंडन संस्कार करके वापस आ रहे थे। कि तभी ट्रॉली के पलटने से ये बड़ा हादसा हो गया। घटना में अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही साथ कई लोग घायल भी हैं। इस भीषण सड़क हादसे से इलाके में अफरा तफरी मच गई है।

CM Yogi ने की घायलों से बातचीत

रविवार को दोपहर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के दौर किया, और अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। जिसके उन्होंने बताया कि सभी घायल अब खतरे से बाहर है। मुलाकात के दौरान उन्होंने 9 घायलों से बातचीत की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात में ही घटना को संज्ञान में लेते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है। जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।”

आगे उन्होंने एक और ट्वीट जिसमे उन्होंने लिखा कि, इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

सवारी गाड़ी की तरह न प्रयोग करें ट्रैक्टर ट्रॉली

इसके बाद सीएम योगी ने एक अन्य ट्वीट किया जिसमें उन्होंने देशवासियों से ट्रेक्टर-ट्रॉली को सवारी गाड़ी की तरह प्रयोग न करने की अपील करते हुए कहा कि, “प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें। जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें।”

दरअसल कानपुर – लखनऊ रोड पर एक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक एक परिवार के कुछ लोग ट्रेक्टर से ट्रॉली पर बैठ कर उन्नाव के चन्द्रिका देवी मंदिर से बच्चे का मुंडन कर कर वापस आ रहे थे। तभी अचानक ट्रॉली की पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया। ट्रॉली पर सवार 27 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी हैं। जिनमें से 18 लोग घटना स्थल पर मौके पर ही मर गए। अन्य को इलाज के दौरान डॉक्टर तक ले जाने पर इलाज की शुरुआत में ही मौत हो गई। मृतकों में 11 बच्चे हैं और 11 महिलाएं शामिल हैं। कहा जा रहा हैं कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती हैं।

सभी घायल व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोग और पुलिस राहत बचाव कार्य में जुट कर कुछ लोगों को जिंदा निकाला हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी। घटना होने के बाद कई आला अधिकारी और विधायक मौके पर मौजूद हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button