Ratan Rajput faced Casting Couch: कास्टिंग काउच का सामना करने वाली इस एक्ट्रेस ने छोड़ी टीवी इंडस्ट्री !

टीवी शो 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' में लाली के किरदार से प्रसिद्धि पाने वाली टेलीविजन अभिनेत्रीने टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली है।

टीवी शो ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ में लाली के किरदार से प्रसिद्धि पाने वाली लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री रतन राजपूत ने हाल ही में टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली है। हालाँकि, वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं, व्लॉग साझा करती हैं और विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करती हैं। हाल ही में एक खुलासे में, उन्होंने एक प्रोजेक्ट के लिए ऑडिशन के दौरान कास्टिंग काउच की घटना का सामना करने के बारे में खुलकर बात की, और युवा पीढ़ी के भीतर ऐसी घटनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के महत्व पर प्रकाश डाला।

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

फिलहाल रतन राजपूत अपनी मां के साथ चंडीगढ़ में समय बिता रही हैं, जैसा कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है। एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने उल्लेख किया कि युवा पीढ़ी के कई महत्वाकांक्षी अभिनेता अक्सर उन्हें मार्गदर्शन के लिए संदेश भेजते हैं, जिससे उन्हें मनोरंजन उद्योग के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

रतन राजपूत ने किया खुलासा

कास्टिंग काउच की घटना को याद करते हुए रतन राजपूत ने खुलासा किया कि वह ऑडिशन के लिए ओशिवारा के एक होटल में गई थीं, जहां उनका सामना कई जाने-माने कलाकारों से हुआ। हालाँकि, उस समय निदेशक मौजूद नहीं थे। इसके बजाय, उसका ऑडिशन समन्वयक द्वारा लिया गया जिसने उसे आश्वासन दिया कि निर्देशक की उसमें रुचि है और भूमिका उसकी होगी। उनकी बात पर भरोसा करके वह आगे बढ़ने को तैयार हो गयी।

ऑडिशन के लिए दोस्तों को ले गयी साथ

उन दिनों के दौरान, रतन राजपूत हमेशा यह सुनिश्चित करती थीं कि वह ऑडिशन के लिए अकेली न हों और एक दोस्त को साथ लाएँ। उसे एक स्क्रिप्ट दी गई और एक बैठक के लिए तैयार होने के लिए कहा गया, हालाँकि वह उस समय स्थिति को पूरी तरह से समझ नहीं पाई थी।

कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए की जबरदस्ती

रतन राजपूत ने आगे खुलासा किया कि बाद में उन्हें एक और ऑडिशन के लिए एक अलग होटल में जाने के लिए कहा गया। हालाँकि, उसके मेज़बान ने उन्हें कोल्ड ड्रिंक देने पर ज़ोर दिया और लगातार उन पर इसे पीने के लिए दबाव डाला। न चाहते हुए भी उन्होंने एक घूंट पी लिया। इसके बाद, उन्हें सूचित किया गया कि उन्हें एक और ऑडिशन के लिए बुलाया जाएगा।

एक्ट्रेस ने ऑडिशन के लिए किया मना

अपनी दोस्त के साथ घर लौटीं रतन राजपूत को बेचैनी होने लगी और उन्हें शक होने लगा कि ड्रिंक में कुछ मिलाया गया होगा। कुछ घंटों बाद, उन्हें एक और ऑडिशन के लिए कॉल आया, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया कि स्क्रिप्ट अच्छी नहीं थी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि टीवी उद्योग में हर कोई इस तरह के कदाचार में शामिल नहीं है, उनका लक्ष्य सकारात्मक पहलुओं पर भी प्रकाश डालना है।

जागरूकता पैदा करने और महत्वाकांक्षी अभिनेताओं, विशेषकर युवा पीढ़ी की सुरक्षा के लिए कास्टिंग काउच जैसी घटनाओं पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। चूंकि रतन राजपूत सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दर्शकों के साथ जुड़ी रहती हैं, इसलिए उनके अनुभव और अंतर्दृष्टि मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिए एक मूल्यवान संसाधन के रूप में काम करते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button