नाइट क्रीम चुनने से पहले ध्यान रखने वाली योग्य की बातें!

जब तक क्रीम में सनस्क्रीन नहीं है आपकी त्वचा के प्रकार के साथ अच्छी तरह से काम करता है और सक्रिय तत्वों से भरपूर है

रात का समय तब होता है जब किसी की त्वचा को अधिकतम आराम, मरम्मत और कायाकल्प करने का समय मिलता है। इसलिए सर्वोत्तम परिणामों के लिए रात के समय मॉइस्चराइजर लगाने से पहले हमेशा अपने चेहरे को धोना और गहराई से साफ करना यादरखें। लेकिन आप कैसे तय करते हैं कि एक अच्छा मॉइस्चराइजर (moisture) क्या होता है

नाइट क्रीम का फैसला करते समय ध्यान रखने योग्य टिप्स

* इसका वर्णन करने के लिए 

रातशब्द की आवश्यकता नहीं है। एक रात की क्रीम और किसी अन्य के बीच का अंतर यह है कि इसमें यूवी संरक्षण या कोईसनस्क्रीन सामग्री नहीं है। इसलिए जरूरी नहीं कि आप ऐसी क्रीम का इस्तेमाल करें। जो इसे परिभाषित करने के लिएरातशब्द काइस्तेमाल करती हो। जब तक क्रीम में सनस्क्रीन नहीं है। आपकी त्वचा के प्रकार के साथ अच्छी तरह से काम करता है और सक्रिय तत्वोंसे भरपूर है, तो आप जाने के लिए अच्छे हैं।

Related Articles

* सक्रिय अवयवों की उच्च सांद्रता:

बोसवेलिया सेराटा, कॉफी बीन का अर्क, सेंटेला एशियाटिका, एंड्रोग्राफिस, मुलेठी, कोलियस फोरस्किन, हॉर्स चेस्टनट, तेल, विटामिनजैसे और सी और अन्य एंटीऑक्सिडेंट जैसे घटकों की तलाश करें (आपकी रात में) क्रीम) इनके अलावा, विशिष्ट परिपक्व त्वचा केमुद्दों को संबोधित करने के लिए सक्रियताओं को अत्यधिक केंद्रित करने की आवश्यकता होती है।

* गहरी मर्मज्ञ और बनावट में हल्का वजन:

सुनिश्चित करें कि क्रीम बनावट हल्की है। गहराई से प्रवेश करती है और आपकी त्वचा के लिए आरामदायक है। उन क्रीमों से बचने कीकोशिश करें। जो त्वचा की सतह पर बैठती हैं और अच्छी तरह से अवशोषित नहीं होती हैं। जिससे त्वचा तैलीय महसूस होती है।

* नाइट क्रीम चुनें जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुकूल हो:

इस कदम के लिए कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता हो सकती है। आपकी त्वचा चाहे तैलीय हो, सूखी हो या मिश्रित, आपकेलिए एक अचूक उपाय है। एक मॉइस्चराइज़र खोजें जो आपकी विशिष्ट त्वचा के प्रकार के अनुकूल हो। इसे खरीदने से पहले अपनेहाथ के पीछे क्रीम का परीक्षण करने का प्रयास करें। उत्पाद को आपकी त्वचा में आसानी से समा जाना चाहिए और एक नीरस दिखनाचाहिए। यह एक अच्छा संकेत है कि यह क्रीम आपके लिए अच्छा काम कर सकती है।

* क्या करें:

ऐसी क्रीमों से बचें जिनमें सिंथेटिक सुगंध और रंग होते हैं।क्योंकि इस प्रकार की सामग्री वास्तव में आपकी त्वचा को सुखा सकती हैऔर जलन पैदा कर सकती है। एक अच्छा रात का मॉइस्चराइजर भी पैराबेन, एलर्जी और हानिकारक रासायनिक अवयवों से मुक्त होनाचाहिए। यदि आप संवेदनशील त्वचा की समस्याओं जैसे एक्जिमा, रोसैसिया, कॉन्टैक्ट डर्मेटाइटिस आदि से पीड़ित हैं। तो निश्चित रूपसे अल्कोहल आधारित क्रीम से बचें।

* सुनिश्चित करें कि नाइट क्रीम में यूवी फिल्टर नहीं हैं:

सुनिश्चित करें कि नाइट क्रीम में जिंक ऑक्साइड और अन्य यूवी फिल्टर जैसे सनस्क्रीन तत्व नहीं हैं। सूरज की किसी भी क्षति से बचनेके लिए दिन में एसपीएफ़ युक्त मॉइस्चराइज़र का उपयोग किया जाना चाहिए। त्वचा की पूर्ण मरम्मत और बहाली सुनिश्चित करने केलिए नाइट क्रीम की आवश्यकता होती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button