ये 4 फूड बढ़ा रहे हैं शुगर, गंभीर बीमारियों का कारण बन सकती है !

डायबिटीज में इन फूड्स से बचें: चार तरह के फूड जो चुपचाप बढ़ाते हैं शुगर इन खाद्य पदार्थों से बचें, या किडनी की समस्या से हृदय संबंधी समस्या हो सकती है।

डायबिटीज में इन फूड्स से बचें: चार तरह के फूड जो चुपचाप बढ़ाते हैं शुगर इन खाद्य पदार्थों से बचें, या किडनी की समस्या से हृदय संबंधी समस्या हो सकती है।

Diabetes: डायबिटीज के मरीज इन तरीकों से रखें अपनी किडनी का ख्याल, नहीं होगी  कोई दिक्कत - Diabetes daily habits to boost kidney health in people with  diabetes tlifn - AajTak

मधुमेह अकेले नहीं होता। इसके बाद किडनी और हृदय संबंधी समस्याएं होती हैं। यहां तक ​​कि इससे आंखों की बीमारी भी हो सकती है। कुछ खाद्य पदार्थ गुप्त रूप से रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ा सकते हैं। अब इन खाद्य पदार्थों से बचें

Never Eat These Foods Before Yoga Class in Hindi

तला हुआ खाना: ज्यादातर बंगाली खाना तला हुआ खाना होता है। मधुमेह रोगियों के लिए खतरनाक हैं ये तले हुए खाद्य पदार्थ। इसमें कार्बोहाइड्रेट की मात्रा अधिक होती है। इससे शुगर लेवल बढ़ जाता है.

गेहूँ आधारित आटे से बने खाद्य पदार्थ और व्यंजन: गेहूँ से बने आटे से बने  व्यंजन, लेख, गेहूँ से बने आटे से बने खाद्य पदार्थ और वीडियो खोजें

आटे से बने खाद्य पदार्थ: आटे से बने सभी खाद्य पदार्थ मधुमेह रोगियों के लिए खतरनाक हैं। सिर्फ लूची ही नहीं, बिस्किट से लेकर हर चीज आटे से बनती है. जिससे वजन बढ़ता है।

हृदय रोगों और हृदय स्वास्थ्य के निदान के लिए हृदय रक्त परीक्षण |  मेट्रोपोलिस ट्रूहेल्थ ब्लॉग

रेडिट: रेडिट सिर्फ चीनी नहीं बढ़ाता। इससे हृदय संबंधी विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए जितना हो सके Reddit से बचें। लेकिन चिकन रेडिट नहीं है।

Indian homes grow warmer towards cold beverages - The Economic Times

ठंडा पेय: यदि संभव हो तो ठंडे पेय से बचें। क्योंकि इसमें कृत्रिम चीनी होती है। जो शुगर के मरीजों के लिए एक तरह से जहर के समान है। यह रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ाता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button