छठ पूजा का बाद कई बड़े अफसरों का हो जाएगा तबादला, जाने पूरी खबर !

छठ के बाद आईपीएस अफसरों के तबादलों की लिस्ट आने की उम्मीद है। सीएम का समय मिलने पर इस सूची को अंतिम रूप देकर जारी कर दिया जाएगा।

छठ के बाद आईपीएस अफसरों के तबादलों की लिस्ट आने की उम्मीद है। सीएम का समय मिलने पर इस सूची को अंतिम रूप देकर जारी कर दिया जाएगा। फ़िलहाल सीएम के लगातार दौरे के कारण सूची को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका।

Prashant Kumar IPS (@PrashantK_IPS90) / X

लोकसभा चुनाव से पहले तैनाती में फेरबदल तय

करीब साढ़े तीन साल तक एडीजी लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रशांत कुमार डीजी बनने के बाद डीजी इंटेलिजेंस बन सकते हैं। उनकी जगह एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार को एडीजी कानून-व्यवस्था बनाया जा सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले इनकी तैनाती में फेरबदल तय है।

सरकार का सबसे भरोसेमंद अधिकारी की तैनाती

स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार दिसंबर में डीजी पद पर प्रमोशन के बाद उनकी भूमिका बदल सकती है. इंटेलिजेंस में डीजी का पद डॉ. डीएस चौहान डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद से खाली चल रहा है। इस पद पर सरकार के सबसे भरोसेमंद अफसर की ही तैनाती की जाती है।

डीजी पद पर प्रमोशन एक महीने के लिए बढ़ा

साथ ही फरवरी में मुकुल गोयल के रिटायरमेंट के बाद उन्हें डीजी पद पर प्रमोट किया जाएगा. यदि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने वाला कोई वरिष्ठ नहीं है। 1990 बैच की आईपीएस अधिकारी तिलोत्तमा वर्मा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर लौटेंगी. उनकी वापसी से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. हालाँकि, उन्हें अभी पुलिस मुख्यालय में शामिल होना बाकी है।तिलोत्तमा नवंबर 2025 में सेवानिवृत्त होंगी। प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद एडीजी राजीव कृष्णा का डीजी पद पर प्रमोशन एक महीने के लिए बढ़ा दिया जायेगा

 

.

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button