IND VS IRE: बल्लेबाजों की जोड़ी में मैच के दौरान लय में दिखी कमी !

भारत बनाम आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार रात को हुआ. डीएलएस की मदद से टीम इंडिया ने यह मैच 2 रन से जीत लिया

भारत बनाम आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार रात को हुआ. डीएलएस की मदद से टीम इंडिया ने यह मैच 2 रन से जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में जहां भारतीय टीम ने कई रिकॉर्ड बनाए, वहीं यशस्वी जसवाल और रुतुराज गायकवाड़ की जोड़ी में मैच के दौरान लय की कमी दिखी। भारत के लिए पहली बार पारी की शुरुआत करते हुए रन चुराने की कोशिश में यह जोड़ी लय से बाहर दिखी।

 दोनों बल्लेबाजों की लय में काफी दिखी कमी

तभी दोनों खिलाड़ी एक छोर पर दौड़ पड़ते हैं। हालांकि, इससे टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ और आयरलैंड के क्षेत्ररक्षकों की गलतियों के कारण दोनों बल्लेबाज अपने-अपने छोर तक पहुंचने में सफल रहे। हालांकि, इस घटना में दोनों बल्लेबाजों की लय में काफी कमी दिखी।

यह घटना भारतीय पारी के दूसरे ओवर में घटी. जोश लिटिल की तीसरी गेंद पर यशस्वी जसवाल सिंगल चुराने के लिए दौड़े। रुतुराज गायक्याद भी नॉन-स्ट्राइकर छोर से दौड़े। लेकिन जब गायकवाड़ ने देखा कि गेंद सीधे फील्डर की ओर जा रही है, तो वह रन लेने के लिए तैयार हो गए, लेकिन तब तक यशस्वी क्रीज के आधे से ज्यादा पार हो चुके थे और दोनों खिलाड़ी एक ही छोर की ओर दौड़ने लगे। लेकिन आयरिश फील्डर के खराब थ्रो के कारण दोनों बच गए। ऐसे में गायकवाड़ एक बार फिर दूसरे छोर पर दौड़े और डाइव लगाकर विकेट बचाया।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। फिर मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 139 रन बनाए। कप्तान बुमराह के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 2-2 सफलताएं हासिल की हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जसवाल की जोड़ी ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी।

इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। यशस्वी सातवें ओवर में 24 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए, जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा अगली ही गेंद पर गोल्डन डक पर आउट होकर सजघर लौट गए। बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब तक टीम इंडिया ने 6.5 ओवर में 47 रन बना लिए थे. अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जसप्रित बुमरा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button