#BJP नेता नूपुर शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने किया पलटवार !

'भारतीय जनता पार्टी' (Bharatiya Janata Party) से 'निलंबित नेता' (Suspended Leader) 'नूपुर शर्मा' (Nupur Sharma) की गिरफ्तारी की खबर (News of Arrest) सामने आई है।

‘भारतीय जनता पार्टी’ (Bharatiya Janata Party) से ‘निलंबित नेता’ (Suspended Leader) ‘नूपुर शर्मा’ (Nupur Sharma) की गिरफ्तारी की खबर (News of Arrest) सामने आई है। इस दौरान गिरफ्तारी की मांग कर रहे याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है। ऐसे में सुनवाई के दौरान Chief Justice of India ‘उदय उमेश ललित’ (Uday Umesh Lalit) की पीठ (Bench) ने कहा है, नूपुर शर्मा की याचिका में सहजता दिखाई देती है।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की वापस 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने 27 मई को ही एक टीवी शो के माध्यम से पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी का निर्देश देने से जुड़ी हुई याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था।

बयान से मचा हाहाकार

ऐसे में अबु सोहेल (Abu Sohail) ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर कर दी थी। आपको बता दें कि याचिका में कहा गया कि, नूपुर शर्मा के बयान (Nupur Sharma’s statement) ने देशभर में असंतोषजनक बयान से पूरा हाहाकार मच गया है।

टिप्पणी पर जताई आलोचना

बता दें कि नुपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी से विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन (Protests in different parts) हुए थे। ऐसे में भाजपा ने नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके बाद ही शीर्ष अदालत की इस पीठ (this bench of the court) ने 1 जुलाई को नुपुर की उनकी टिप्पणी के लिए (To Comment) कड़ी आलोचना जताई (Severely Criticized) थी।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button