‘SBI PO Notification 2022’: SBI पीओ के लिए निकली हज़ारों भर्तियां, आज से हुई आवेदन की प्रक्रिया शुरू !

'बैंक' की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स (Students) के लिए अच्छी खबर (Good News) सामने आई है। ऐसे में सरकारी नौकरी युवाओं के लिए देश के सबसे बड़े बैंक 'भारतीय स्टेट बैंक' (State Bank of India) ने 'प्रोबेशनरी ऑफिसर' (Probationary Officer) के 1673 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

‘बैंक’ की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स (Students) के लिए अच्छी खबर (Good News) सामने आई है। ऐसे में सरकारी नौकरी युवाओं के लिए देश के सबसे बड़े बैंक ‘भारतीय स्टेट बैंक’ (State Bank of India) ने ‘प्रोबेशनरी ऑफिसर’ (Probationary Officer) के 1673 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आपको बता दें कि इस पद की आवेदन प्रक्रिया (Application Process) 22 सितंबर (September) से शुरू हो गई है।

‘SBI’ ने निकाली भर्तियां

आपको बता दें कि आप सभी स्टूडेंट्स और इच्छुक उम्मीदवार (Interested Candidates) आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर sbi.co.in https://bank.sbi/careers https://www.sbi.co.in/career आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख (Last Date) 12 अक्टूबर (October) 2022 निर्धारित (Determined) कर दी गई है।

1600 पदों पर निकाली भर्तियां

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि यह आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम में भरे जायेंगे। ऐसे में आप सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई पीओ रिक्रूटमेंट (SBI PO Recruitment) 2022 के लिए 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस भर्ती अभियान के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर के लिए कुल 1673 रिक्त पदों के लिये भर्तियां निकाली गई हैं। इस सिलसिले में 1600 पदों पर रेगुलर भर्ती (Regular Recruitment) और 73 पदों पर बैकलॉग भर्तियां (Backlog Recruitments) निकाली गई हैं।

Post

अन्य पदों में से 648 रिक्तियां अनारक्षित हैं
464 ओबीसी
270 एससी
131 एसटी
160 ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए आरक्षित पद हैं।

Age Limit

  • 21 वर्ष से 30 वर्ष। बता दें कि आपकी 1 अप्रैल 2022 से गणना की जायेगी। ऐसे में उम्मीदवार का जन्म 2 अप्रैल 1992 से पहले और 1 अप्रैल 2002 के बाद का न हो।
  • एससी व एसटी को आयु सीमा (Age limit for SC and ST) में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छटू मिलेगी।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • प्रारंभिक परीक्षा 17, 18, 19, 20 दिसंबर को होगी।
  • मेन्स परीक्षा जनवरी फरवरी 2023 में संभावित है।
  • इंटरव्यू फरवरी 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित होगा।
  • परीक्षा का रिजल्ट फरवरी या मार्च 2022 में घोषित कर दिया जायेगा।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button