गंदे कपड़े पहन कर स्कूल गई छात्र तो शिक्षक ने कपड़े उतारकर किया कुछ ऐसा!

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. इधर, 10 साल की आदिवासी छात्रा जब गंदी पोशाक पहनकर....

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. इधर, 10 साल की आदिवासी छात्रा जब गंदी पोशाक पहनकर स्कूल आई तो उसकी शिक्षक ने उसके कपड़े उतारकर धोए. इससे छात्रा दो घंटे तक बिना कपड़ों के रही। फिलहाल इस मामले में स्कूल के शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

आपको बता दें कि शुक्रवार 23 सितंबर को शहडोल जिले के बड़ा कला गांव में हुई इस घटना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसमें पांचवीं कक्षा की बच्ची अंडरगारमेंट्स में नजर आ रही थी. शिक्षक श्रवण कुमार त्रिपाठी को छात्रा के कपड़े धोते हुए देखा गया और वह पास ही खड़ी थी।

अधिकारी ने बताया कि गांव में आदिवासी मामलों के विभाग द्वारा संचालित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में शिक्षक के पद पर तैनात श्रवण कुमार ने स्वच्छता मित्र होने का दावा करते हुए विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर घटना की तस्वीरें साझा कीं. घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद गांव के लोगों ने नाराजगी जताई थी। आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त आनंद राय सिन्हा ने कहा, “घटना की तस्वीरों के बारे में जानने के बाद शिक्षक को शनिवार को निलंबित कर दिया गया था।” सिन्हा ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button