Trending

जी-20 समिट के मद्देनजर लखनऊ में एक सप्ताह तक कई रूट्स का रहेगा डायवर्जन !

लखनऊ में 9 फरवरी से 16 फरवरी तक जी20 इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए वीवीआईपी मूवमेंट होगा। जिसे देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन होगा।

लखनऊ में 9 फरवरी से 16 फरवरी तक जी20 इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए वीवीआईपी मूवमेंट होगा। जिसे देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन होगा। आइए जानते हैं किन रास्तों पर चलना है। जिससे वीवीआईपी आंदोलन के दौरान लखनऊ की सड़कों पर सफर करने वाले लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए आम जनता से अपील की गई है कि इन सड़कों पर जाम से बचने के लिए वैकल्पिक रास्ते चुनें और समय से अपने गंतव्य तक पहुंचें।

जाम से बचने के लिए लोग अपनाएं वैकल्पिक रास्ते

लखनऊ में 9 से 16 फरवरी तक इन्वेस्टर्स समिट जी20 समिट में शामिल होने के लिए वीवीआईपी मूवमेंट होगा। जिसे देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन होगा। लखनऊ डीसीपी ट्रैफिक द्वारा जारी निर्देश के अनुसार हजरतगंज से अहममऊ, गोल्फ क्लब से शहीद पथ 1090 चौराहा होते हुए, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान और संपूर्ण शहीद पथ का उपयोग विशेष परिस्थितियों में किया जाए। यह ट्रैफिक डायवर्जन वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान सुबह 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस बीच डीसीपी ट्रैफिक ने अपील की है कि वीवीआईपी की आवाजाही के दौरान जाम से बचने के लिए लोग वैकल्पिक रास्ते अपनाएं।

लालबत्ती चौराह से अहममऊ तक यातायात प्रतिबंधित

कार्यक्रम के समापन तक सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मार्ग परिवर्तन रहेगा। लखनऊ में कार्यक्रम के दौरान शहर के 45 होटलों समेत तीन टेंट सिटी समेत 48 जगहों पर वीवीआईपी ठहरे हुए हैं। इस दौरान सुचारू संचालन के लिए आईटीएमएस के माध्यम से यातायात की निगरानी भी की जाएगी। कर्मचारियों की ड्यूटी इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के कंट्रोल रूम को सौंपी जाएगी और ट्रैफिक के दबाव के हिसाब से ट्रैफिक को मैनेज किया जाएगा। 10 फरवरी को होने वाले प्रमुख आयोजन को देखते हुए सुबह 7:00 बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक लालबत्ती चौराह से अहममऊ तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

व्यवसायिक वाहनों का संचालन पूरी तरह प्रतिबंधित

इस दौरान वाहन लालबत्ती चौराहे से अहमामऊ की ओर जा सकेंगे, लेकिन अहममऊ से लालबत्ती की ओर वाहन नहीं आ सकेंगे। शहर में नो इंट्री वाले भारी व व्यवसायिक वाहनों का संचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान बाइपास के जरिए दूसरे शहर में जाना संभव होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button