अफगानिस्तान में इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख ने दी चेतावनी !

इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन  के प्रमुख ने देश में चाइल्ड लेबर की संख्या में हो रहे बढ़ोतरी को लेकर चेतावनी दी है। अफगानिस्तान में बढ़ रहे चाइल्ड लेबर जैसे गंभीर मुद्दें के बारें में बात करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के तरफ से एक सभा का आयोजन किया गया था।

चाइल्ड लेबर इस मुद्दे से आप सभी रूबरू होंगे भारत में चाइल्ड लेबर बेन है नाबालिक बच्चो से काम करवाना घोर अपराध है और साथ ही जो इस चीज का पालन नहीं करता उसको सजा भी सुनाई जाती है आपको बता दे की इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन  के प्रमुख ने देश में चाइल्ड लेबर की संख्या में हो रहे बढ़ोतरी को लेकर चेतावनी दी है। अफगानिस्तान में बढ़ रहे चाइल्ड लेबर जैसे गंभीर मुद्दें के बारें में बात करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के तरफ से एक सभा का आयोजन किया गया था।

International Labor Organization Afghanistan Ramin Behzad said child Laborers Increasing in Afghanistan Afghanistan Child Labor: अफगानिस्तान में तेजी से बढ़ रही चाइल्ड लेबर की संख्या, हर दिन 15 घंटे काम करने के लिए मजबूर- रिपोर्ट

चाइल्ड लेबर जैसे गंभीर मुद्दें

अफगानिस्तान में एक संयुक्त राष्ट्र की सभा में इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन (ILO) के प्रमुख रामिन बेहजाद ने कहा कि देश में साल 2020 से 2021 के बीच 10 लाख 60 हजार बच्चे काम कर रहे हैं, जिनकी उम्र 5 से 17 साल के बीच है। अफगानिस्तान के लोक निर्माण मंत्रालय (MoPW) के प्रमुख शराफुद्दीन शराफ ने कहा कि देशभर में करीब दस लाख से अधिक बच्चे खतरनाक काम कर रहे हैं।

'Life Of Toil': Growing Number Of Starving Afghan Families Send Children To  Work

दस लाख से अधिक बच्चे खतरनाक काम कर रहे

12 लाख बच्चे खतरनाक कामों से जुड़े हुए। राष्ट्रीय संघ के प्रमुख शराफ हमीदी ने कहा कि बच्चे देश में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, उनमें से कुछ 15 घंटे से अधिक काम करते हैं. अफगानिस्तान के राष्ट्रीय संघ के प्रमुख शराफ हमीदी ने कहा कि किसी को भी एक हफ्ते में 35 घंटे से ज्यादा काम नहीं करना चाहिए लेकिन सच्चाई यह है कि हमारे बच्चे 24 घंटे में 15 घंटे से ज्यादा काम कर रहे हैं।  यूनिसेफ का टारगेट है कि अफगानिस्तान से चाइल्ड लेबर को पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए।  तालिबानी सरकार के सत्ता में आने के अफगानिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय सहायता कम कर दी गई और विदेशों में देश की 9.5 अरब डॉलर की संपत्ति जब्त कर ली गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button